मंदिर में क्रिसमस डे मना रहे लोगों काे निकाला बाहर, पुलिस ने सुलझाया मामला (VIDEO)

12/25/2017 4:38:43 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना की पुरानी सब्जी मंडी के पास मंदिर शिवाला मस्तनाथ मेंं कुछ लोगों द्वारा ईसा मसीह का जन्मदिन मनाने पर विवाद हो गया। भाजपा के मंडलाध्यक्ष समेत अनेक लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया तथा आयोजकों को मंदिर से बाहर निकाल दिया। मंदिर में विवाद बढऩे की सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने मामला तो शांत करवाया दिया, लेकिन क्रिसमस डे मनाने वालों को आखिर में मंदिर से बाहर निकाल दिया। वहीं आयोजकों का कहना है कि उन्होंने इसके लिए मंदिर कमेटी से मंजूरी भी ली थी।



जानकारी के मुताबिक, कुछ लोगों द्वारा अपने धर्म के अनुसार कार्यक्रम के बाद भंडारे का भी आयोजन किया गया था। इसकी जानकारी जब भाजपा के मंडलाध्यक्ष बलराम कौशिक को मिली तो वह शहर के कई गणमान्य व्यक्तियों को लेकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने मंदिर में क्रिसमस-डे मना रहे लोगों को वहां कार्यक्रम आयोजित न करने की बात कही। इस बात पर आयोजक इस बात पर अड़ गए कि उन्होंने मंदिर कमेटी से इसके लिए न केवल मंजूरी ले रखी है और 1100 रुपये भी अदा किए हैं।

मंडलाध्यक्ष के साथ विभिन्न संगठनों के लोगों साफ शब्दों में आयोजकों को कहा कि किसी अन्य धर्म का यहां प्रचार नहीं होने देंगे। यह हिंदुओं का मंदिर है तथा इस मंदिर के साथ लाखों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। उन्होंने कि हिंदुओं की भावनाओं का आहत नहीं पहुंचाने दी जाएगी। 



इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवााद बढ़ गया। इसकी सूचना पाकर शहर थाना पुलिा मौके पर पहुंची तथा मामले को शांत करने का प्रयास किया। जब बात नहीं बनी तो पुलिस ने क्रिसमस-डे मनाने वालों को मंदिर से बाहर जाने कहा।

वही मंदिर कमेटी के सचिव बिजेंद्र ने बताया कि, क्रिसमस-डे मनाने वालों ने उन्हें इस प्रकार की कोई सूचना नहीं दी थी। आयोजकों ने भंडारा लगाने की बात कही थी। भंडारा लगाने के लिए ही मंदिर का हाल बुक किया गया था। इस प्रकार धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए किसी को भी धार्मिक स्थल में आने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। कार्यक्रम के आयोजकों ने मंदिर कमेटी को अंधेरे में रखकर हाल बुक कराया था।