NCR में बढ़ा संक्रमण तो सख्त हुई हरियाणा सरकार, दिल्ली से सटे बाॅर्डर फिर से सील करने के दिए आदेश

5/28/2020 11:41:19 PM

चंडीगढ़ (धरणी): एनसीआर में काेराेना वायरस के बढ़ते प्रकाेप काे देख हरियाणा सरकार सख्त हाे गई है। राज्य के गृहमंत्री अनिल विज ने एक बार फिर से हरियाणा बाॅर्डर को सील करने आदेश जारी कर दिए हैं। इसके लिए उन्हाेंने गृह सचिव को पत्र लिखा है। 

हरियाणा के गृहमंत्री ​​​​​​अनिल विज ने कहा कि राज्य में कोरोना पॉजिटिव 80 प्रतिशत मामले उन जिलों से हैं जो दिल्ली के साथ सटे हुए हैं, इसलिए हम दिल्ली के साथ सटे सभी बॉर्डर को सील कर रहे हैं। 

गृह सचिव को काे लिखे गए पत्र में कहा गया है कि दिल्ली के साथ लगते हरियाणा में कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। जिसका मुख्य कारण दिल्ली से हरियाणा में बेरोकटोक हो रही एंट्री है। पिछले एक सप्ताह के मामलों का हवाला देते हुए पत्र में कहा गया है कि फरीदाबाद में 98, गुरुग्राम में 111, झज्जर में 6 और सोनीपत में 27 कोरोना संक्रमित बढ़े हैं। ऐसे में जिस कैटेगरी में उच्च न्यायालय ने अनुमति प्रदान की है तथा केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जिन्हे छूट दी है। उन्हें छोड़कर राज्य की सभी सीमाएं सील कर दी जाएं। 

हरियाणा में एक दिन में काेराेना के सबसे ज्यादा 123 नए मामले आए सामने
हरियाणा में आज काेराेना के रिकाॅर्ड ताेड़ मामले सामने आए। प्रदेश में आज एक दिन में कुल 123 नए काेराेना पाॅजिटिव केस सामने आए।  जिसके बाद राज्य में संक्रमित मरीजाें की संख्या 1504 पहुंच गई। काेराेना मरीजाें में लगातार तेजी से हाे रही वृद्धि ने सरकार काे चिंता में डाल दिया है। राज्य में पिछले छह दिनों में कोरोना पॉजिटिव केसों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। 23 मई से आज 28 मई तक 400 से अधिक नए पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना के कहर से सबसे ज्यादा प्रभावित जिले गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत जिले हैं। 

(अगर आप केवल सोनीपत की ही खबरें पढऩा चाहते हैं तो लाईक करें Facebook पेज Sonipat Kesari)

Edited By

vinod kumar