हरियाणा में चौथी और पांचवीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने का आदेश जारी, अभिभावकों की अनुमति जरूरी

8/26/2021 5:50:07 PM

पंचकूला (उमंग): हरियाणा में चौथी और पांचवीं कक्षा के बच्चों के लिए पहली सितंबर से सरकारी और प्राइवेट स्कूल खुल जाएंगे। जिसको लेकर आज विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। आदेश के मुताबिक माता-पिता की लिखित अनुमित मिलने पर ही छात्र स्कूलों में पढ़ने के लिए बुलाए जाएंगे। छात्रों की उपस्थिति को लेकर कोई बाध्यता नहीं रहेगी तथा इस बारे छात्र पर किसी भी प्रकार का दबाव नहीं बनाया जाएगा।

 

बता दें कि राज्य में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल पहले ही खुल गए हैं। 16 जुलाई से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोल गए हैं। वहीं कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूल 23 जुलाई 2021 खोल दिए गए हैं। इसके बाद अब सरकार ने चौथी और पांचवीं कक्षा के लिए स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है। स्कूलों में यह दोनों कक्षाएं कोरोना नियमों को ध्यान में रखते हुए शुरु होंगी।



इस बारे प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने बीत कल कहा था कि अभी हमारे स्कूल अच्छे चल रहे हैं। किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है। सही परिस्थितियों को देखते हुए अब हमने चौथी और पांचवीं की कक्षाएं 1 सितंबर से शुरू करने निर्णय लिया है। इसके साथ उन्होंने कहा था कि जो अगली क्लासेस हैं उनका शुरु करने का निर्णय बाद में लिया जाएगा। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar