सोनीपत में नवजात बच्चे की मौत मामले में एसआईटी बनाने के आदेश, बढ़ी तंवर की मुश्किलें (VIDEO)

8/23/2018 8:22:58 PM

अंबाला(अमन कपूर): सोनीपत में कांग्रेस की रैली में फंसी एम्बुलेंस और बच्चे की मौत के मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं।  मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने इस मामले में एसपी सोनीपत को एसाईटी का गठन करके जांच के बाद उचित कार्यवाई के आदेश दे दिए हैं। इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दी।  विज ने कहा की आज ही इस मामले की रिपोर्ट भी तलब कर ली गई है, विज ने ये भी साफ़ किया कि उनके पास मामले से जुड़ी शिकायत भी आ चुकी है और इस मामले में जांच के बाद  दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी।



राजनैतिक कार्यक्रमों में मासूम की जान जाने का यह पहला मामला नहीं
ऐसा नहीं कि यह पहली बार हुआ हो की वीवीआईपी सुरक्षा या ऐसे जलसों या राजनैतिक कार्यक्रमों की वजह से किसी निर्दोष मासूम की जान गई हो। इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं। सोनीपत के इस ताजा  मामले के बाद उन परिवारों के जख्म भी हरे हो गए जो ऐसे ही हादसों के शिकार हो चुके हैं।



3 नवंबर 2009 के दिन ऐसा ही मामला चंडीगढ़ में सामने आया था जब सुमित वर्मा नाम का एक व्यक्ति डायलिसिस के लिए एम्बुलेंस से पीजीआई जा रहा था लेकिन उसी दौरान, तत्कालीन कांग्रेस के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पीजीआई दौरे के कारण वह इलाज के लिए दरव्ॅव्ॅ दर की ठोकरें खता रहा और आखिरकार बिना इलाज के ही दम तोड़ गया। सुमित वर्मा के परिजन आज भी उस काले दिन को याद कर के सिहर उठते हैं।

Shivam