दो दिवसीय अंतर जिला विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन, विद्यार्थियों ने मॉडल में दर्शाए विभिन्न प्रोजेक्ट

11/22/2021 3:39:23 PM

पलवल (दिनेश): डॉ. भीम राव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में दो दिवसीय अंतर जिला विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। विज्ञान प्रदर्शनी का शुभारंभ अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने रीबन काटकर किया। अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया और विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया। इस अवसर पर कॉलेज के प्रधानाचार्य बाबू लाल शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।



अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने कहा कि अंतर जिला विज्ञान प्रदर्शनी में पलवल, नूंह व फरीदाबाद जिला के कॉलेज भाग ले रहे हैं। विज्ञान प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रोजेक्ट पर मॉडल बनाए हैं। विद्यार्थियों ने अपने-अपने मॉडल के माध्यम से साइंस के माध्यम से जीवन में होने वाले बदलावों व भविष्य की जरूरतों को दर्शाया है। उन्होंने बताया कि विज्ञान प्रदर्शनी के द्वारा विद्यार्थियों में साइंस के प्रति जागरूकता पैदा करना है। विज्ञान प्रदर्शनी में जिला स्तर पर विजेता विद्यार्थियों को राज्य स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा।



कॉलेज के प्रधानाचार्य बाबू लाल शर्मा ने बताया कि विज्ञान प्रदर्शनी का उद्देश्य विद्यार्थियों में साइंस के प्रति जागरूकता लाना है। प्रदर्शनी में भाग लेने से विद्यार्थियों के अंदर छुपी हुई प्रतिभा निकलकर सामने आएगी। मॉडल के माध्यम से विद्यार्थी अपने कौशल को बाहर निकालते हैं। विद्यार्थियों ने ग्लोबल वार्मिंग पर मॉडल पेश किया है। विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न प्रकार के मॉडल प्रस्तुत किए गए हैं जिनके माध्यम से एक संदेश दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर विजेता प्रतिभागी रोहतक में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में भाग लेंगे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam