पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के निधन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

8/17/2018 11:35:26 AM

रादौर(कुलदीप सैनी): भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रतन श्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर उन्हें श्रद्वाजंलि देने के लिए स्थानीय पंचायत भवन में श्रद्वाजंलि सभा का आयोजन किया गया, जिसमें हरियाणा विधानसभा के स्पीकर कंवर पाल,यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, सढौरा के विधायक बलवन्त सिंह, पूर्व मंत्री कमला वर्मा व भाजपा के प्रांत सह प्रवक्ता भारत भूषण जुयाल, जिला अध्यक्ष महेन्द्र खदरी सहित जिला भर के भाजपा पदाधिकारियों  व कार्यकर्ताओंं ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्वाजंलि देकर उनकी सेवाओं को याद किया व उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए। 

श्रद्वाजंलि सभा में बोलते हुए हरियाणा विधानसभा के स्पीकर कंवर पाल ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ऐसे व्यक्ति थे, जो सभी को साथ लेकर चलने में विश्वास करते थे और उनकी बदौलत भाजपा का अस्तित्व ऊंचाइयों पर है। उन्होंने कभी भी किसी से गुस्सा नहीं किया। उनकी इस महानता को देखते हुए आज देश का प्रत्येक व्यक्ति उनको अपनी सच्ची श्रद्वाजंलि दे रहा है।  कंवर पाल ने कहा कि  वाजपेयी जी ने देश का प्रधानमंत्री रहते दूसरे देशों से दोस्ताना संबंध बनाए हैं। इसलिए सभी दलों के लोग उनका भाषण बड़े ध्यान से सुनते थे, अटल जी अपनी बात मात्र एक शब्द के माध्यम से ही पूरी कर देते थे। 

कंवर पाल ने कहा कि श्री अटल बिहारी वाजपेयी ऐसे महापुरूष थे, जिन्होंने देश को हर क्षेत्र में आगे बढाने का कार्य किया और साधारण जीवन व्यतीत करते हुए देश को नई दिशा प्रदान की। आज देश ने एक महान विभूति को खो दिया है, जिसकी कमी देशवासियों को हर समय महसूस होगी। श्रद्वाजंलि सभा में यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने कहा कि देश का हर व्यक्ति ही नहीं बल्कि विश्व के नेता भी देश के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्वाजंलि दे रहे हैं। उन्होंने संघ प्रचारक के रूप में अपना जीवन शुरू किया। किसी ने उन्हें कवि कहा, किसी ने इतिहासकार, किसी ने लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं में विश्वास करने वाला सच्चा व्यक्ति कहा।  

सभा में बोलते हुए सढौरा के विधायक बलवन्त सिंह ने कहा कि अटल विहारी वाजपेयी की बातों में बडी सटीकता थी और इसी सटीकता के कारण वे अपनी बातों से कभी पीछे नहीं हटे। उन्होंने देश के प्रति लगन व ईमानदारी से कार्य करते हुए देश को आगे ले जाने का कार्य किया। उनके निधन पर देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी शोक की लहर है। अटल जी सभी दलों के लोगों से प्यार करते थे, यही उनकी महानता की निशानी है। 

इस मौके पर समाज कल्याण बोर्ड हरियाणा की अध्यक्षा रोजी आनंद मलिक, भाजपा के जिला अध्यक्ष महेन्द्र खदरी, जिला महामंत्री राजेश सपरा, प्रदीप अग्रवाल, विधु रावल, नगर निगम की पूर्व मेयर सरोज बाला, पूर्व डिप्टी मेयर पवन बिटटू, पूर्व पार्षद संगीता सिंघल, आयुष विभाग के चेयरमैन डॉ. ऋषिपाल, डॉ.गुलाब सिंह, डॉ. हर्ष शर्मा,कृपाल सिंह गिल,करनेश सिंह अधिवक्ता,बार एसोसिएशन के प्रधान श्री पूनिया, महिला मोर्चा की प्रोमिला, एससी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष जंगशेर सिंह, जिन्दल कुमार, डॉ. विजय दहिया व अन्य भाजपा नेताओं ने भी पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्वाजंलि अर्पित की। श्रद्वाजंलि सभा की शुरूआत श्री राम जय जय राम भजन से हुई और सभा के अन्त में सभी ने शान्ति पाठ किया। 

 

Deepak Paul