हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन, कलाकारों ने किया लोगों को लोटपोट

10/8/2018 9:21:26 AM

यमुनानगर(सुमित ओबरॉय): यमुनानगर के महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में अग्रवाल सभा, युवा मंच तथा महिला संगठन के संयुक्त तत्वावधान में एसडी पब्लिक स्कूल में हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। प्रदेश की महिला बाल विकास एवं स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में भाग लिया। हरियाणा विधानसभा स्पीकर कंवरपाल, हिमाचल विधानसभा स्पीकर राजीव बिंदल, यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति कार्यक्रम में उपस्थित रहे। 

https://youtu.be/lt-Grfb_lrE 



हास्य कवि सम्मेलन की शुरूआत में सभी ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया गया। कार्यक्रम के दौरान पदमश्री कवि सुरेंद्र शर्मा, दीपक गुप्ता, बलबीर सिंह खिचड़ी, अर्जुन सिसौदिया, महेंद्र अजनबी व कवित्री डा. ममता वासने ने कविता पाठ कर सभी को हंसी से लोटपोट कर दिया। शर्मा ने कहा कि आज लोगों में नैतिकता ना के बराबर है दूसरी और भगवा चोला डालने वाले संतो, फकीरों और गुरुओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज गुरुओं में काफी गिरावट आ गयी है। राजा तो ठीक है, पहले मां -बाप के साथ बच्चे रहा करते थे लेकिन आज बच्चे कहते है कि हमारे साथ माता-पिता रह रहे है। 

भारत का लोकतंत्र सबसे मजबूत और प्रभावशाली है। कही जगह सेना का शासन देखा है वह जनता के अनुकूल नहीं होता। उन्होंने कहा कि मैं राम राज्य का समर्थक नहीं हूं क्योकि उसके लिए हमे 5 हजार साल पीछे जाना पड़ेगा और हम आगे क्या करे कि आने वाले बच्चे कहे कि हमे उस व्यक्ति की तरह बनना है। 

Rakhi Yadav