कस्टमर केयर पर ओ.टी.पी. बताना पड़ा महंगा, खाते से गए करीब 2 लाख

3/5/2021 8:12:49 AM

लाडवा : लाडवा में एक महिला को कस्टमर केयर पर ओ.टी.पी. बताना महंगा पड़ गया। ओ.टी.पी. बताते ही महिला के खाते से करीब 1 लाख 97 हजार 500 रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर हो गए। महिला ने पी.एन.बी. से नया ए.टी.एम. कार्ड लेकर चालू कराने के लिए कस्टमर केयर पर ओ.टी.पी. बताया था। मामले की शिकायत लाडवा पुलिस का दी गई। लाडवा पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में लाडवा के वार्ड नंबर 15 निवासी मनोज कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी रजनी ने एक मार्च को पंजाब नैशनल बैंक से ए.टी.एम. कार्ड बनवाया था। पी.एन.बी. के ए.टी.एम. में पासवर्ड डालने के लिए उसे दे दिया। शिकायतकर्ता ने उस ए.टी.एम. में जाकर पासवर्ड डालने की कोशिश की लेकिन मशीन ने कुछ भी नहीं दिखाया, जिसके कारण उसने कस्टमर केयर से बात की। कस्टमर केयर वालों ने कहा कि वे इसे आनलाइन चालू कर देंगे। उसके पास ओ.टी.पी. आएगा। वह ओ.टी.पी. उन्हें बता देना। कस्टमर केयर वालों ने उससे ओ.टी.पी. लिया और कहा कि उसका ए.टी.एम. कार्ड चालू हो जाएगा।

2 मार्च को सायं करीब 4 बजकर 5 मिनट पर उसके पास मैसेज आया कि उसके खाते से 1 लाख 97 हजार 500 रुपए किसी अन्य खाते में ट्रांसफर हो चुके हैं, जबकि उसने किसी के खाते में कोई पैसे ट्रांसफर नहीं किए। उस मैसेज में एक फोन नंबर भी था, जिसमें पैसे ट्रांसफर हुए है। पुलिस ने मनोज कुमार की शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच एस.आई. मूलचंद को सौंपी है। जांच अधिकारी एस.आई. मूलचंद ने बताया कि पुलिस साइबर सैल की मदद ले रही है। जांच जारी है। जल्द ही पुलिस इसका सुराग लगा लेगी। 

आमजन से की अपील, किसी भी अंजान को न बताएं अपना ओ.टी.पी.
लाडवा थानाध्यक्ष इंस्पैक्टर प्रेम सिंह ने कहा कि आनलाइन ठगी करने वाले आमजन से धोखा कर उनके खाते से पैसे निकाल लेते हैं। ऐसे कई मामले सामने आए है। पुलिस ने ऐसे मामलों को सुलझाने के लिए साइबर सैल में अलग से कर्मचारी तैनात किए हुए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस लगातार लोगों को भी जागरूक करती रहती है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि किसी भी अंजाम व्यक्ति को अपना ओ.टी.पी. न बताएं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana