हैंडबॉल खेल को विश्व पटल तक ले जाना हमारा लक्ष्य: दिग्विजय चौटाला

3/25/2022 3:08:08 PM

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): पांच दिनों तक चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में चली 50वीं सीनियर नेशनल पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप संपन्न हो गई हैं, जिसमें पंजाब ने कांटे के मुकाबले में दिल्ली को 22-21 के अंतर से पराजित कर चैंपियनशिप पर कब्जा किया। चैंपियनशिप में तीसरा स्थान मेजबान हरियाणा और महाराष्ट्र को संयुक्त रूप से मिला। प्रतियोगिता के समापन समारोह पर हरियाणा के राज्य मंत्री अनूप धानक विशेष रूप से पहुंचे थे जबकि प्रतियोगिता में खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए हरियाणा हैंडबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला अहम भूमिका में थे। 

समापन समारोह को संबोधित करते हुए दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हरियाणा के लिए इससे बढ़कर गौरव की बात कोई नहीं हो सकती कि हरियाणा ने ही पहली और 50वीं चैम्पियनशिप की मेजबानी की और इससे हर प्रदेशवासी गौरवान्वित है। उन्होंने विजेता टीम और चैम्पियनशिप में पहुंची सभी हैंडबॉल टीमों को अपनी ओर से व पूरी एसोसिएशन की ओर से शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि बतौर हरियाणा अध्यक्ष उनका प्रयास रहेगा कि देश के हैंडबॉल खेल को विश्व में पहचान दिलाई जा सके। 

कार्यक्रम में मुख्य मेहमान के रूप में हरियाणा के राज्यमंत्री अनूप धानक ने दिग्विजय सिंह चौटाला के नेतृत्व में आयोजित इस शानदार चैम्पियनशिप के लिए जमकर उनकी तारीफ की। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य हैंडबॉल एसोसिएशन का भविष्य पूरी तरह उज्जवल है। धानक ने कहा कि दिग्विजय चौटाला स्वयं एक खिलाड़ी रहे हैं और इसलिए वे खेल व खिलाड़ियों के हितों के लिए बेहतर तरीके से कार्य करने में समर्थ व सक्षम हैं। इस मौके पर राज्य मंत्री ने खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए हरियाणा हैंडबॉल एसोसिएशन को अपने कोटे से 11 लाख रुपए देने की भी घोषणा की। वहीं हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के वाइस प्रेजिडेंट डॉ. प्रदीप कुमार बालामुच्चु ने इस प्रतियोगिता में खिलाड़ियों के लिए किए गए बेहतरीन इंतजाम के लिए दिग्विजय चौटाला एवं उनकी पूरी एसोसिएशन को बधाई दी।

 

Content Writer

Isha