शव बदली होने पर हाहाकार, पुष्पा की जगह रामकली का कर दिया अंतिम संस्कार

5/12/2021 4:26:49 PM

भिवानी(अशोक): भिवानी के नागरिक अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिला के शव बदली होने का सनसनीख़ेज़ मामला सामने आया है  जिसके बाद मध्य प्रदेश निवासी जीजा व साले का शव लेने के लिए रो रो कर बुरा हाल है। इस पूरे मामले का खुलासा मीडिया के दबाव के बाद हुआ। 

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश निवासी 40 वर्षिय रामकली भिवानी के ढिगावा गाँव में अपने पति व भाई के साथ मज़दूरी का काम करती थी। 6 मई को रामकली को कोरोना के चलते चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहाँ इलाज के दौरान 9 मई को उसकी मौत हो गई। मौत के बाद रामकली के पति व भाई ने रामकली का शव अंतिम संस्कार के लिए माँगा तो हाहाकार मच गया। 
 
मृतका रामकली के भाई शैतान बंसल ने बताया कि उन्हें ना तो शव मिला ना दिखाया गया। यहाँ तक कि नागरिक अस्पताल में रामकली का शव था ही नहीं। वो यहाँ से शमशान घाट गए तो वहाँ भी रामकली के अंतिम संस्कार का कोई रिकॉर्ड नहीं था। नगर परिषद कर्मचारी पुरूषोत्तम दानव ने खुद शमशान घाट में रामकली का कोई रिकॉर्ड ना होने की बात मानी। सीएमओ ने जाँच करवाई तो सच हैरान कर देने वाला मिला। डॉ सपना ने बताया कि बौंद गाँव निवासी पुष्पा नामक महिला की भा कोरोना के चलते मौत हुई और पुष्पा की जगह ग्रामीण रामकली का शव ले गए और अंतिम संस्कार कर दिया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha