कैंसर पीड़ितों की मृत्यु पर पैसा ऐंठने वाला शातिर गिरोह काबू (VIDEO)

4/19/2019 9:10:51 PM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत के एसटीएफ पुलिस ने एक ऐसे शातिर गिरोह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जो कैंसर पीड़ितों का बीमा करा कर उनके नाम पर फर्जीवाड़ा करते थे। पुलिस ने गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिन्हे कल पुलिस रिमांड पर लेकर अन्य कई खुलासे किए जाएंगे।

सोनीपत में डीएसपी राहुल देव ने बताया कि अब तक गिरफ्तार व्यक्तियों से की गई पूछताछ में 8 वारदातों का खुलासा हुआ है। वारदात में रोहतक पीजीआई और पुलिस के भी व्यक्ति शामिल हैं जिनकी गिरफ्तारी बाद में की जाएगी। हरियाणा की STF की सोनीपत यूनिट ने एक ऐसे रैकेट का पर्दाफाश किया है जो कैंसर पीड़ितों का पता लगा कर उनके परिवार वालों से संपर्क कर उनका विभिन INSURANCE कंपनी से बीमा कराते थे।

उनकी मृत्यु के बाद मृतक व्यक्ति का रोड एक्सीडेन्ट दिखाकर हरियाणा के विभिन्न थानों में FIR दर्ज करवाकर अलग-अलग कम्पनीयों से मृतक का विभिन कम्पनीयों से बीमा क्लेम हासिल करते थे। जो अभी तक की जांच में पता चला है कि इस गैंग ने भारती एक्सा लाईफ कम्पनी के साथ साथ IFFCO TOKYO, PNB MET LIFE, LIC, ICICI Lombart,  HDFC ERGO, EDELWISE TOKYO, AXA, CANARA, KOTAK , HSBC, MAX LIFE, FUTURE GEN, BAJAJ FINANCE , LYF, APOLLO MUNICH &  BIRLA SUN LIFE के साथ भी फर्जीवाड़ा किया है।

kamal