रांग साइड से ओवरटेक करते ओवरलोड रोडवेज बस पलटी, 39 यात्री घायल

10/25/2019 12:10:21 PM

हिसार (ब्यूरो) : हिसार बाईपास पर रेलवे ओवरब्रिज के पास वीरवार सुबह करीब 9 बजे हरियाणा रोडवेज परिवहन निगम की एक बस पलट गई। हादसे में 39 यात्री घायल हो गए। जिनमें पालीटैक्निक के 25 से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल हैं। घायल छात्रों ने बताया कि चालक लापरवाही से ड्राइविंग कर रहा था। हमने कई बार उससे स्पीड कम करने की बात कही। उसने पलटकर जवाब दिया कि मन्नै ड्राइविंग के 6 टैस्ट पास कर राखे सैं, थाम ङ्क्षचता ना करो। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

छात्रों ने बताया कि बस दिल्ली से सिरसा जा रही थी। ज्यादातर छात्र मुंढाल और हांसी से बस में सवार हुए। बस ओवरलोड थी। उसमें 80 से ज्यादा यात्री सवार थे। ड्राइवर ने सवारियों की एक न सुनी और वह लापरवाही से बस दौड़ाता रहा। कंडक्टर ने भी ड्राइवर की बात का समर्थन किया। बाईपास पर रेलवे ओवरब्रिज पार कर ड्राइवर आगे जा रहे एक ट्रक को कंडक्टर साइड से ओवरटेक करने लगा।

इसी गफलत में बस पलटकर उलटी हो गई और हाहाकार मच गई। राहगीरों ने बस के शीशे तोड़कर घायलों को बाहर निकाला। हादसे के कारण मौके पर काफी देर यातायात प्रभावित रहा। बाद में घायलों को वाहनों में सिविल अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां उनका उपचार हुआ। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Isha