राजस्थान से आ रहे ओवरलोड वाहन, लोकल वाहनों के काटे जा रहे चालान

1/23/2018 4:58:26 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): राजस्थान से ओवरलोड वाहनों के फरीदाबाद में आने से नाराज क्रैशर मालिकों ने अर्धनग्न होकर पाली चौकी सामने धरना प्रदर्शन किया। नाराज कै्रशर मालिकों ने जिला प्रशासन और पुलिस पर भेदभाव बरतने का आरोप लगाया है। कै्रशर मालिकों के अनुसार पाली क्रैशर जोन की लोकल गाडिय़ों के ओवरलोड के नाम पर लगातार चालान काटे जा रहे हैं, जबकि राजस्थान की ओर से आ रही ओवरलोड गाडिय़ों पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है।

नाके पर मौजूद पुलिस लेती है पांच सौ रूपये
राजस्थान के ट्रक ड्राइवरों ने बताया, 'बावल नाके से लेकर यहां तक हर नाके पर वह पुलिस को पांच सौ से लेकर हजार रूपये की घूस अदा करते हैं।' इस तरीके से ओवरलोड की आड़ में पुलिस हर रोज लाखों रूपये की घूसघोरी करके अपनी जेबें गर्म करने में लगी है।



राजस्थान से आ रहे ओवरलोड ट्रकों पर कोई कार्रवाई न होते देख आज फरीदाबाद के पाली क्रेशर जोन के मालिकों ने पुलिस और आरटीओ विभाग के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया है। सर्दी के इस मौसम में भी क्रैशर जोन के मालिकों पाली चौकी के गेट के सामने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया।



-क्रैशर मालिकों का कहना है कि उनके लोकल ट्रकों पर ओवरलोड कानून लागू करते हुए उनके चालान काटे जा रहे हैं, जबकि राजस्थान से आ रहे ओवरलोड ट्रकों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।



क्रैशर जोन के प्रधान धर्मबीर भड़ाना ने बताया कि इस मुद्दे पर पिछले हफ्ते सीएम खट्टर से उन्होंने मुलाकात करके अपनी शिकायत उनके सामने रखी थी। शिकायत को संज्ञान लेते हुए सीएम ने फरीदाबाद के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर व आरटीओ प्रभारी जितेंद्र दहिया को निर्देश दिए कि राजस्थान के ओवरलोड ट्रकों पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने बताया कि सीएम के आदेश के बावजूद राजस्थान के ओवरलोड ट्रक घूस खिलाकर सरेआम फरीदाबाद में आ रहे हैं। जिसके चलते उनके कारोबार पर भारी असर पड़  रहा है।

हालाँकि, बाद में एसएचओ के माध्यम से पुलिस कमिश्नर ने उन्हें अपनी शिकायत बताने के लिए न्योता भेजा जिसके बाद चौकी के सामने धरनारत लोग वहां से चले गए।