पी. चिदंबरम देशद्रोहियों की पंक्ति में खड़े हो गए हैं : विज

10/18/2020 9:30:44 AM

अम्बाला (रीटा) : कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने का मामला फिर गर्माता जा रहा है। जहां कश्मीर में क्षेत्रीय पार्टियां अनुच्छेद 370 को खत्म करने का विरोध कर रही हैं, वहीं कांग्रेसी नेता पी. चिदंबरम ने इसको खत्म करना असंवैधानिक बताया। जिस पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने पलटवार किया और उन्हें देशद्रोहियों की पंक्ति में खड़ा होने की बात कही। अनिल विज ने रणदीप सुर्जेवाला द्वारा किए गए ट्वीट पर भी टिप्पणी की।

पी.चिदंबरम द्वारा कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने को असंवैधानिक करार दिए जाने पर गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि चिदंबरम ने यह बयान देकर कश्मीर के देशद्रोहियों की पंक्ति में जाकर खड़े हो गए हैं। कश्मीर में अनुच्छेद 370 देश पर लगा एक दाग था, जिसे पी.एम. नरेंद्र मोदी की सहासिक सोच ने ङ्क्षहदुस्तान से खत्म कर दिया। देश को पी.चिदंबरम व उनकी पार्टी को कभी माफ  नहीं करना चाहिए।

गृहमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि गरीब भूखा मर रहा है और सरकार चहेतों को लाभ पहुंचाने में लगी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की तो एक बात पर सुई अड़ गई है। इस कोरोना काल में पूरे विश्व पर असर आया है। राहुल गांधी क्या जानें कोरोना क्या होता है और सरकारों पर इस कोरोना के कारण क्या-क्या असर पड़ा है। अनिल विज ने रणदीप सुर्जेवाला द्वारा बिहार चुनावों में जीत हासिल करने के बाद तुरंत प्रभाव से किसान विरोधी अध्यादेशों को निरस्त करने की बात करने पर कहा कि न नौ मन तेल होगा, न राधा नाचेगी। मैं, तो रणदीप सुर्जेवाला की सोच पर हैरान हूं, जो बिहार में कांग्रेस सरकार आने का सपना देख रहे हैं। 

गृहमंत्री ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा कपूर नरवाल को कांग्रेस की टिकट न दिला पाने पर कहा कि मेरे दिल में दर्द है मैं, उन्हें टिकट नहीं दिला सकता। हुड्डा के बयान पर अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में आपसी लड़ाई जग जाहिर है। यह एक-दूसरे की शक्ल नहीं देखते। यह एक मंच पर बैठते हैं और मुंह इनके अलग-अलग दिशा में होते हैं।

Manisha rana