मजदूर दिवस पर दर्दनाक हादसा: पिता-पुत्र सहित 3 मजदूरों की मौत (VIDEO)

5/2/2019 10:12:32 AM

सोनीपत (स.ह.): बहालगढ़ रोड स्थित सिद्धार्थ कालोनी के पास सीवरेज टैंक की सफाई करने उतरा मजदूर गैस के प्रभाव में आकर बेसुध हो गया, जिसे बचाने के लिए टैंक में उतरा पड़ोसी व बेटा भी गैस के प्रभाव में आ गए और तीनों की मौत हो गई। आदर्श नगर का प्रेम उर्फ  पांडू (48) बुधवार तीसरे पहर बेटे विनय (18), पड़ोसी दीपक (32) व साली के बेटे धीरज के साथ सिद्धार्थ कालोनी के पास स्थित बैंक्वेट हॉल में सीवरेज टैंक की सफाई करने गया था। प्रेम सीवरेज टैंक में उतर गया।

इसी बीच अंदर गैस होने के कारण उसके प्रभाव में आकर वह बेसुध हो गया। जिसका पता लगते ही दीपक व विनय उसे बचाने के लिए सीवरेज टैंक में उतरने लगा। उसको धीरज ने पकड़ रखा था। टैंक में जाते ही विनय भी गैस के प्रभाव में आ गया। जिस पर धीरज सीढ़ी से बाहर भाग आया। उसने वहां मौजूद बैंक्वेट हॉल कर्मियों को मामले से अवगत करवाया। सूचना के बाद फायरब्रिगेड व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और तीनों को बाहर निकालने का प्रयास किया गया लेकिन टैंक में गैस होने के चलते उन्हें बाहर नहीं निकाला जा सका।

बाद में सेफ्टिक टैंकर से टैंक को खाली करवाया गया। जिसके बाद गैस का प्रभाव कुछ कम होने पर फायरब्रिगेड कर्मी को आक्सीजन सिलैंडर देकर अंदर भेजा गया। जिसके बाद तीनों के शव ही बाहर निकाले जा सके। थाना प्रभारी वजीर सिंह ने बताया कि बैंक्वेट हॉल संचालक की लापरवाही सामने आई है। जांच के बाद उसके खिलाफ  मामला दर्ज किया जाएगा। 

Shivam