पावर हाउस में काम कर रहे बिजली कर्मचारी की दर्दनाक मौत

7/7/2018 11:46:19 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत के फाजिलपुर पावर हाउस में आज एक दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में बिजली का काम कर रहे एक कर्मचारी की काम करते समय करंट आने से मौत हो गई। मृतक साकेंद्र उत्तराखंड का रहने वाला था, पावर हाउस में लाइनमैन का काम करता था। वहीं बिजली कर्मचारी की मौत के बाद अन्य कर्मचारियों ने पावर हाउस के एसडीओ ओर जेई पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।



सोनीपत के गांव फाजिलपुर में बिजली सप्लाई करने के लिए पावर हाउस बनाया गया है। इसी पावर हाउस में लाइनमैन साकेन्द्र पिछले 25 वर्षों से काम करता था। जो आज भी बिजली को ठीक कर रहा था, लेकिन उसी दौरान आपस में दो तार टकरा गए, जिसके बाद करंट की चपेट में आने से साकेन्द्र की मौत हो गई। सिकंदर की मौत के बाद अन्य कर्मचारियों ने बिजली विभाग के एसडीओ और जेई लापरवाही के आरोप लगाए हैं।



कर्मचारियों ने आरोप लगाते हुए बताया कि उन्होंने सभी उच्च अधिकारियों को कई बार शिकायत दी है कि वह तारों को ठीक करवा दें, लेकिन कोई भी अधिकारी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। इसी कारण आज दो लाइनों के तार आपस में टकरा गए और उनके साथी की मौत हो गई। वहीं पूरे मामले के बाद जहां बिजली अधिकारियों पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं तो दूसरी तरफ पुलिस ने मामले में जांच जरूर शुरू कर दी है।

Shivam