सीवरेज के मैनहोल में गिरने से डेढ़ साल के मासूम की दर्दनाक मौत

3/19/2018 10:02:51 AM

हिसार(ब्यूरो): शहर में अव्यवस्था ने एक और जान ले ली है। सीवरेज के खुले मैनहोल में गिरने से डेढ़ वर्षीय बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना के बाद बेशर्मी की हद पार कर चुके महकमे ने आनन-फानन में ढक्कन लगाकर अपनी नाकामी छिपाने का विफल प्रयास किया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक रेलवे कालोनी में बीते दिन दोपहर को रेलवे कालोनी निवासी डेढ़ वर्षीय रोहित की खुले सीवर में गिरने से मौत हो गई। रोहित के पिता टोनी ने बताया कि रोहित की माता काजल पड़ोस के रेलवे क्वार्टर में अपने दोनों बच्चे राधिका और रोहित को लेकर सफाई का काम करने गई थी। उसने अपने दोनों बच्चों को घर के बाहर खेलने के लिए छोड़ दिया तथा स्वयं सफाई का काम करने में लग गई। कुछ समय पश्चात जब सफाई करके घर के बाहर लौटी तो दोनों बच्चे वहां नहीं मिलें।  

उसने उन दोनों बच्चों को ढूंढना शुरू कर दिया। कुछ समय पश्चात राधिका रोती-रोती अपनी माता के पास पहुंची और कहने लगी कि भाई गुम हो गया। आस पड़ोस के लोगों की मदद से रोहित को ढूंढते-ढूंढते किसी व्यक्ति ने खुले सीवर में देखा तो रोहित पानी के ऊपर तैरता हुआ दिखाई दिया। लोगों की मदद से उसे बाहर निकला गया। बेसुध रोहित को तुरंत एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को हिसार के नागरिक अस्पताल के डैड हाऊस में रखवा दिया है। सोमवार सुबह शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

Punjab Kesari