पाकिस्तान में हिंदू तीर्थ यात्रियों को मिली कड़ी सुरक्षा

12/15/2018 10:33:09 AM

यमुनानगर(त्यागी): भारत से करीब 200 तीर्थ यात्रियों का जत्था पाकिस्तान स्थित श्री कटासराज जी की यात्रा पर गया हुआ है। श्री कटासराज से लाहौर लौटने के बाद यात्रा के संयोजक व केन्द्रीय सनातन धर्म सभा उत्तरी भारत के अध्यक्ष शिव प्रताप बजाज ने बताया कि पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने भारतीय हिंदू तीर्थ यात्रियों का भव्य स्वागत करते हुए उन्हें जबरदस्त सुरक्षा प्रदान की। हिंदू तीर्थ यात्रियों के बीच किसी भी परिंदे को मारने की अनुमति नहीं थी।



कड़ी सुरक्षा के बीच लाहौर से कटासराज व कटासराज से यह जत्था लाहौर पहुंचा। शिव प्रताप बजाज का कहना था कि इस बार तीर्थ यात्रा में खास बात यह दिखाई दी कि यात्रा के संयोजक होने के नाते उनकी फोटो को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो के साथ होर्डिंग पर लगाया गया था और इस प्रकार के होर्डिंग तमाम लाहौर में व श्री कटासराज क्षेत्र में लगाए गए थे। 



पाकिस्तान की पंजाब सरकार व ओकाफ बोर्ड के सदस्यों ने उनका जमकर स्वागत किया 
उन्होंने बताया कि श्री कटासराज स्थित अमर कुंड को भी भव्य रूप दिया गया है और वहां हर प्रकार की सुविधाएं अब हिंदू तीर्थ यात्रियों को मुहैया करवाई जा रही हैं। उनका मानना है कि लगातार हिंदू तीर्थ श्री कटासराज में विकास किया जा रहा है और करोड़ों रुपए की लागत से यह कार्य हो रहे हैं। इस क्षेत्र को भी संरक्षित क्षेत्र घोषित किया गया है। उनका कहना था कि सभी तीर्थ यात्री 2 दिन बात हिन्दुस्तान लौट आएंगे। 

Rakhi Yadav