पाखंडी बाबा राजेश कैंडी करोड़ों का चूना लगा कर फरार, पाखंड का वीडियो वायरल

7/6/2019 8:26:51 PM

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड़): हरियाणा की धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के शरीफगढ़ गांव से एक ऐसे पाखंडी बाबा की करतूतों का खुलासा हुआ है, जो अपने श्रद्धालुओं से करोड़ों की ठगी करता है। यह पाखंडी बाबा लोगों को सस्ते रेट पर सोना बेचने, नोट दुगुना करने व विदेश भेजने (कबूतरबाजी) का लालच देकर उनसे करोड़ो रूपये ठगे हैं। जो इस समय गायब हो गया है। कुरुक्षेत्र, कैथल, अंबाला व करनाल आदि जिलों के सैकड़ों लोग इस पाखंडी का शिकार बने हुए हैं। फिलहाल, अब पुलिस इसे ढूढ़ निकालने की मशक्कत में जुटी हुई है।

गांव शरीफगढ़ का पाखंडी बाबा राजेश कैंडी के पाखंडों को दर्शाते कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जिसमें बाबा राजेश केन्डी हाथ की सफाई से अंगारो पर कबूतर निकलता और लोगों के भूत प्रेत निकालता नजर आ रहा है। राजेश कैंडी भूत-प्रेत निकालने के नाम पर लोगों को जोड़ता और उन्हें सस्ते रेट पर सोना बेचने, नोट दुगुना करने आदि का लालच देकर उन्हें अपने जाल में फंसाता था।



बाबा कैंडी के भ्रमजाल में कुरुक्षेत्र, कैथल, अंबाला, करनाल के दर्जनों लोग फंसे हुए थे, जो अब खुलकर सामने आ रहे हैं। सस्ता सोना बेचने के साथ-साथ लोगों को विदेश भेजने के भी सब्जबाग दिखाए और उनसे करोड़ों रुपए ऐंठने शुरू किए। कैंडी ने कैथल के एक व्यापारी को सस्ता सोना देने के नाम पर 90 लाख, डेरे के एक अनुयायी को विदेश भेजने के नाम पर 47 लाख , सोने की ईंट देने के नाम पर एक व्यक्ति को नकली ईंट देकर 64 लाख की चपत लगाई है। वहीं नोट दुगना करने के नाम पर ठगी का शिकार बने लोगों की लिस्ट काफी लंबी है, जिससे कुरुक्षेत्र पुलिस भी सिर में दर्द हो गया है।

राजेश कैंडी ने लगभग 12 वर्ष पहले शाहबाद व पिपली कस्बे के बीच शरीफगढ़ गांव में बाबा वडभाग सिंह के नाम पर अपने ही एक अनुयाई की हवेली पर कब्जा करके डेरा बनाया और हर रविवार मेला व बाबा की चौकी लगानी शुरू की। इससे पहले राजेश कैंडी दिल्ली के एक डेरे में कीर्तन में ढोलकी बजाता था। राजेश के झाड़-फूंक और ओपरी पराई यानी भूत प्रेत मुक्ति के दावे यहां लोगों के दिमाग पर इस कदर हावी हुआ कि लोग जुड़ते गए और काफिला बनता गया। जिसके चलते पुरानी हवेली को एक आलीशान डेरे का रूप दे दिया गया। यही नहीं 3 स्टार सुविधाओं वाले वृद्ध आश्रम के नाम पर भी लोगों से काफी दान जुटाया गया।



बाबा वडभाग सिंह की शक्तियां बताने वाले इस महा ठगराज बाबा राजेश कैंडी धंधा इतना मशहूर हुआ कि यहां बत्ती वाली गाडिय़ों और वीआईपी लोगों का हुजूम भी जमा होने लगा। स्थानीय लोगों के मुताबिक, यहां वीआईपी लोगों का हुजूम लगता था और स्थानीय लोग तो कम आते थे, लेकिन बाहरी लोगों को सस्ता सोना बेचने , विदेश भेजने यानी रातों-रात करोड़पति बनाने के सब्जबाग दिखाकर लूटा जाता था और भूत प्रेत निकालना तो एक दिखावा मात्र था।

Shivam