पाक की नापाक हरकत का पर्दाफाश, फेसबुक पर खेल रहा था गंदा खेल (VIDEO)

4/16/2018 2:30:09 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI अब युवकों को हनीट्रैप का सहारा लेकर फंसा रही है।आईएसआई में लड़कियों की ऐसी विंग काम कर रही है जो फेसबुक अकाउंट पर दोस्ती कर उन्हें पैसे का लालच देकर भारत की खुफिया जानकारी हासिल कर रही हैं। ऐसा ही एक मामला रोहतक में सामने आया है, जिसमें सेना की भर्ती के लिए कोचिंग लेने वाले एक छात्र को पुलिस व आईबी की टीम ने गिरफ्तार किया है। इस युवक ने फेसबुक पर दोस्त बनी लड़कियों को भारत के संवेदनशील स्थानों की 18 वीडियो भेजी। जिसके एवज में उसे 10 लाख रुपए देने का वायदा किया गया था। फिलहाल युवक से पूछताछ की जा रही है।

सोनीपत जिले के गन्नौर का रहने वाला गौरव रोहतक में सेना में भर्ती होने की कोचिंग ले रहा था। इस दौरान फेसबुक पर उसकी दोस्ती अमीता, सोनू कौर व अमीता आहलूवालिया नामक युवती से हो गई। ये तीनों लड़कियां पाकिस्तानी इंटेलिजेंस एजेंसी आईएसआई के लिए काम करती थी। इन्होंने गौरव को अपने जाल में फंसा लिया और भारत में एक एजैंट के तौर पर इस्तेमाल करने लगी। 

गौरव ने भारतीय सेना से संबंधित भर्ती की जानकारियां फेसबुक के माध्यम से इन लड़कियों से सांझा की। यही नहीं भर्ती के वीडियो भी इन लड़कियों को भेजे गए। भारतीय इंटेलिजेंस एजेंसी व हरियाणा पुलिस ने गौरव को गिरफतार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। 

रोहतक एसपी पंकज नैन ने बताया कि अभी तक गौरव भारतीय सेना की 18 भर्तियों में जा चुका है और हर भर्ती का वीडियो व प्रक्रिया तथा अधिकारियो से संबंधित जानकारी पाकिस्तान को भेज चुका है। इसकी एवज में उसे 10 लाख रुपए देने का वायदा आईएसआई द्वारा किया गया था लेकिन उसे पैसा मिलने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया। रोहतक एसपी ने युवाओं से अपील की कि इस तरह के झांसे में आकर देश की खुफिया जानकारी कहीं भी सांझा न करें, यह युवाओं की जिंदगी खराब कर सकता है। 

Nisha Bhardwaj