सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ साजिश रच रहा पाक : सीतारमण

4/1/2019 10:17:35 AM

गुरूग्राम(ब्यूरो): रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि पाकिस्तान सोशल मीडिया के जरिए भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान द्वारा योजनाबद्ध तरीके से सोशल मीडिया मसलन फेसबुक, ट्विटर पर फर्जी आई.डी. से देश में भ्रांतियां फैलाने का प्रयास किया जा रहा है, इसलिए हमें सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हुए इन भ्रामक पोस्ट के जाल में न फंसकर अपने तरीके से सकारात्मकता के साथ कार्य करना चाहिए। 

सीतारमण  भाजपा आई.टी. व सोशल मीडिया टीम की प्रदेश इकाई द्वारा आयोजित सोशल मीडिया वालिंटियर्स मीट्स में बोल रही थीं। सीतारमण ने कहा कि सोशल मीडिया पर कोई भी पोस्ट करते समय यह ध्यान रखें कि जिस विषय पर आप पोस्ट कर रहे हैं उसके बारे में आपको पर्याप्त जानकारी हो। उन्होंने कहा कि जिस विषय की आपको जानकारी नहीं है उसके बारे में संबंधित व्यक्ति या जानकार से ज्ञान लेकर पोस्ट शेयर करें ताकि आपका आत्मविश्वास बना रहे और आपनी बात सही तरीके से रख सकें। रक्षामंत्री ने कहा 5 साल में हमने जो काम किया है उसे सही तरीके से लोगों के बीच में ले जाना बहुत महत्वपूर्ण होगा लेकिन हमें अपनी भाषा पर भी ध्यान देने की जरूरत है। कोई भी टिप्पणी करते समय भाषा और शैली पर भी ध्यान दें। इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोशल मीडिया वाङ्क्षलटियर्स मीट की शुरूआत भारत माता के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित करके की।

पी.एम. ने लिया है कांग्रेस के दिए रोगों को दूर करने का संकल्प : खट्टर
गुडग़ांव (ब्यूरो): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि प्रधानमंत्री  ने कांग्रेस द्वारा 7 दशक में देश को दिए गए रोगों को दूर करने का संकल्प लिया है। शीतला माता रोड स्थित प्रकाश वाटिका में गुरुग्राम विधायक एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल द्वारा आयोजित मैं भी चौकीदार कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का एक सूत्री कार्यक्रम प्रधानमंत्री की आलोचना करना और उनका मजाक उड़ाना रहता है। यह जानते हुए भी कि देश की जनता पूरी तरह से प्रधानमंत्री से जुड़ी है और उनकी आलोचना का गंभीर परिणाम कांग्रेस को भुगतना पड़ा है। 
मुख्यमंत्री ने कहा, कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमंत्री को कभी मौत का सौदागर कहा तो कभी नीच आदमी कहकर संबोधित किया। मैं भी चौकीदार अभियान से पूरे देश की जनता को जागरूक किया है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के लाइव प्रसारण के लिए बड़ी स्क्रीन की व्यवस्था कि गई थी। करीब डेढ़ घंटे के प्रधानमंत्री के संबोधन को लोगों ने पूरी एकाग्रता से सुना।
 

kamal