हरियाणा की बेटी सुषमा स्वराज के निधन के बाद शोक में डूबा पलवल

8/7/2019 11:50:59 AM

पलवल (दिनेश कुमार): पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के अचानक निधन की खबर से पलवल शोक में डूब गया है। सुषमा स्वराज के परिजनों ने बताया कि देर रात उनके निधन की खबर पर यकीन नहीं हो पा रहा है। सुषमा स्वराज के पैतृक घर पर उनके परिजनों को सांत्वना देने के लिए लोग आ रहे है। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की सौतेली मां माया देवी ने बताया कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि सुषमा स्वराज उनके बीच में नहीं रही है। उन्होंने कहा कि सुषमा स्वराज पलवल में अपने परिजनों के पास मिलने के लिए समय समय पर आती रहती थी।



उन्होंने कहा कि सुषमा स्वराज में बचपन से ही प्रतिभाओं से भरी हुईआ थी और राजनीति में अलग पहचान बनाकर देश में अपना अलग स्थान नाम बनाया। उन्होंने बताया कि सुषमा स्वराज के पिता सुषमा को भाषण देकर बोलने के लिए कहते थे। सुषमा स्वराज की भाभी सरोज शर्मा ने बताया कि सुषमा स्वराज का सभी के साथ अच्छा व्यवहार था। वह सभी से प्यार करती थी। जब भी घर पर आती थी तो घर के हर सदस्य से अलग से मुलाकात करती थी। वो बहुत समझदार थी और अपने भाईयों को भी सही सलाह देती थी।



उन्होंने कहा कि पलवल में उनके भाई ने जब गृह प्रवेश किया था तो वह पलवल में आई थी और हमेशा परिवार के सुख व दुख में साझेदार रहती थी। सुषमा स्वराज को आगे बढाने में उनके पिताजी का सबसे बड़ा हाथा था। वो हमेशा सुषमा से कविता पाढ करवाते और भाषण लिखकर घर के कमरे में ही स्टेज बनाकर सुषमा से बोलने के लिए कहते थी। सुषमा स्वराज ने अपनी मेहनत के दम पर राजनीति में सफलता हासिल की।

Edited By

Naveen Dalal