संसद की सुरक्षा में चूक का मामला: जींद में आरोपी नीलम के समर्थन में पंचायत, सरकार के खिलाफ नारे लगाए

12/19/2023 11:24:10 AM

जींद: संसद की सुरक्षा में चूक से जुड़े मामले में गिरफ्तार नीलम देवी के समर्थन में यहां उसके गांव में ग्रामीणों ने पंचायत की जिसमें कई संगठनों के सदस्यों ने शिरकत की और सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

इन संगठनों के सदस्यों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जिनमें भारतीय किसान यूनियन (उगराहां) के पदाधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा संयुक्त किसान मोर्चा उचाना धरना कमेटी के सदस्य, शहीद रंधावा छात्र यूनियन-पंजाब कमेटी के सदस्य और नरवाना से किसान नेता भी उसके घसो खुर्द गांव पहुंचे। किसान नेता बलबीर ने कहा, “नीलम के साथ पूरा प्रदेश और देश है। बेरोजगारों की आवाज को बुलंद करते हुए हमारी बेटी (नीलम) ने कदम उठाया है।”

उन्होंने मांग की, “नीलम को जल्द से जल्द रिहा करें।” नीलम की मां सरस्वती ने कहा, “ मेरी बेटी ने कुछ गलत नहीं किया है। मुझे कोई अफसोस नहीं है। पूरे देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, मेरी बेटी बेरोजगारों की आवाज बनी है।” उन्होंने कहा कि नीलम ने बेरोजगारी से तंग आकर ये कदम उठाया है। शहीद रंधावा छात्र यूनियन से जुड़े होशियार सिंह ने कहा कि नीलम बेरोजगारों की ‘आवाज’ बनी है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी की बढ़ती समस्या को लेकर जारी धरने-प्रदर्शन के बावजूद कोई सुनवाई नहीं होने पर नीलम ने इस तरह का कदम उठाया।

दिल्ली पुलिस ने संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में कथित संलिप्तता के लिए अब तक नीलम समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें सागर शर्मा, मनोरंजन डी, अमोल शिंदे, ललित झा और महेश कुमावत शामिल हैं।
 

Content Writer

Isha