जंतर-मंतर पर बैठे खिलाड़ियों के समर्थन में दिल्ली कूच करेंगी खाप पंचायतें, सरकार को दी बड़ी चेतावनी

1/19/2023 4:19:07 PM

चरखी दादरी (पुनीत) : देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे खिलाड़ियों के समर्थन में पंचायत खापें दिल्ली कूच करेंगी। पंचायत खापों ने सरकार को चेतावनी दी है कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर मामला दर्ज हो और सरकार उनको तुरंत बर्खास्त करें। खिलाड़ियों द्वारा लगाए आरोपों की सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच करवाकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो। अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो पूरे हरियाणा की पंचायत खापें एकजुट होकर खिलाड़ियों की मांगों को मनवाने के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेंगी।

बता दें कि चरखी दादरी के स्वामी दयाल धाम पर फौगाट खाप के प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत में सांगवान, फौगाट, श्योराण, सतगामा, पंवार सहित दर्जनभर के खाप प्रतिनिधियों के अलावा कर्मचारी, सामाजिक संगठन के पदाधिकारी भी शामिल हुए। करीब दो घंटे चली पंचायत में खाप प्रतिनिधियों ने एकजुट होते हुए देश के लिए मेडल लाने वाले खिलाड़ियों के साथ कुश्ती महासंघ द्वारा किए जा रहे अत्याचार की घोर निंदा की। 

बलवंत नंबरदार ने कहा कि जिस तरह से क्षेत्र की बेटी विनेश फौगाट के आंसू बहते हुए पूरी जानकारी दी, वह बर्दास्त नहीं होगा। देशभर के खिलाड़ियों को जंतर-मंतर पर बैठना पड़ रहा है तो सरकार व समाज के लिए शर्मनाक है। ऐसा पंचायत खापें कभी नहीं होने देंगी और आर-पार की लड़ाई लड़ेंगी। वहीं पंचायत में अधिवक्ताओं ने भी वर्क सस्पेंड करके पूरे हरियाणा के अधिवक्ताओं को एकजुट कर आंदोलन में साथ देने की बात कही।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Writer

Manisha rana