बिना अनुमति के काटे पेड़, पंचायत मेंबरों के खिलाफ होगी कार्रवाई (VIDEO)

8/11/2018 10:53:25 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): पौधे लगाकर रिकार्ड बनाने वाले कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल के गृहक्षेत्र फरीदाबाद के गांव छायंसा में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से छुट्टी के दिन बिना किसी सरकारी अनुमति के गांव की पंचायत के मेंबरों ने 4 बड़े वृक्ष कटवा दिए। पेड़ों के कटते ही पूरा सरकारी स्कूल उजड़ा हुआ नजर आ रहा है, जिसपर स्कूल के प्रिंसीपल ने वीडीपीओ को शिकायत दी है, जिसपर वीडीपीओ ने साफ किया है कि उन्होंने गांव के किसी मैम्बर को पेड़ काटने की अनुमति नहीं है, सभी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।



बताया जा रहा है कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से छुट्टी के दिन बिना किसी सरकारी अनुमित के गांव की पंचायत के मेंबरों ने 4 ऐसे बडे वृक्षों को कटवा दिया है जिन्हें स्कूल द्वारा पाल पोसकर बड़ा किया गया था। पेडों के कटने से पूरा सरकारी स्कूल उजड़ा- उजड़ा नजर आ रहा है। विद्यालय में वर्षों से 4 वृक्ष बच्चों को छांव और शुद्ध हवा दे रहे थे। मगर अब गांव के ही दो पंचायत मैम्बरों की नासमझी के चलते न तो छांव बची है और न ही शुद्ध हवा।



स्कूल की देखरेख करने वाले चपरासी की माने तो रविवार के दिन गांव के दो पंच उनके पास आए स्कूल की साफ सफाई करवाने का बहाना करके उनसे गेट खुलावाया और फिर स्कूल के अंदर जेसीबी मशीन घुसाकर 4 बडे पेडों को उखाड डाला। दूसरे दिन स्कूल खुलते ही प्रिसींपल ने पूरे मामले का संज्ञान लिया और शिकायत वीडीपीओ को कर दी।

वीडीपीओ पूजा शर्मा ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली है कि गांव छायंसा के दो पंचायत मैम्बरों ने सरकारी स्कूल से 4 बड़े पेड़ों को कटवा दिया है, जिसकी उन्होंने किसी को भी अनुमति नहीं दी थी, वह जांच कर रही है अगर ऐसा हुआ है तो आरोपियों को खिलाफ  कार्रवाई की जाएगी।

Shivam