बैजलपुर गांव की पंचायत ने लिया बड़ा फैसला, मृत्युभोज और शराब पर प्रतिबंध लगाने का किया ऐलान

2/11/2023 5:56:46 PM

फतेहाबाद (रमेश): फतेहाबाद के गांव बैजलपुर की पंचायत ने  बड़ा फैसला लिया है। गांव में मृत्युभोज और शराब पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है। साथ ही डीसी को पत्र भी लिखा गया है कि अगर कोई भी गांव में अवैध रूप से शराब बेचता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। पंचायत ने समाज से कुरीतियों को दूर करने के लिए ऐसा फैसला लिया है।

बता दें कि हरियाणा में एक तरफ सरपंच ई-टेंडरिंग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ फतेहाबाद के गांव बैजलपुर की पंचायत ने ऐतिहासिक निर्णय लिया है,जिसकी चर्चा हो रही है। अगले वित्तवर्ष से गांव में शराब का ठेका नहीं खोला जाएगा।

वहीं गांव के सरपंच हेमंत बैजलपुरिया ने बताया कि नशे और सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ ग्रामीण एकजुट हैं और इसलिए मेन चौक पर पंचायत बुलाई गई थी। उन्होंने बताया कि गांव में अवैध शराब बेचने वालों पर नजर रखने के लिए एक कमेटी का गठन भी किया जा रहा है। इस बैठक में सर्व संपत्ति से फैसला लिया गया है कि अब से गांव में मृत्यु भोज नहीं होगा। इसको पूर्ण रूप से लागू करने के लिए सभी ग्रामीणों को प्रेरित भी किया जाएगा। आज से गांव में शराब के अवैध ठेके बंद करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर फिर भी कोई शराब बेचता मिलता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा गांव के विकास के लिए एक विकास समिति का गठन किया जाएगा। जिसमें 6 बिरादरी के लोगों को लिया जाएगा और उसमें पूर्व सरपंच, रिटायर्ड कर्मचारी, सामाजिक कार्यकर्ता शामिल होंगे।  

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)      

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma