केंद्रीय मंत्री और सीएम खट्टर ने पंचकूला में रखी NIFT की आधारशिला

12/29/2016 4:14:19 PM

पंचकूला (उमंग श्योराण): केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अाज पंचकूला में नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) की आधारशिला रखी। NIFT में नियमित डिग्री कोर्स करवाए जाएंगे, जिनमें चार वर्षीय फैशन डिजाइनिंग एण्ड हैंडलूम, चार वर्षीय एप्परल प्रोडक्शन, दो वर्षीय मास्टर फैशन तकनालोजी, दो वर्षीय मास्टर आफ डिजाईन, दो वर्षीय फैशन प्रबंधन शामिल हैं। इसके अलावा एक वर्षीय व छह महीने के सर्टिफिकेट कार्यक्रमश शामिल हैं। पंचकूला पहुंचे सीेएम ने कहा कि बहुत सारे काम पिछली सरकार की नासमझी और अापसी विवाद के चलते देरी से हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि यमुनागर का फॉर लेन और केएमपी जैसे दर्जनों काम हमने शुरू किये हैं और पिछले 2 साल में साढे तीन हजार घोषणाएं 90 विधानसभाओं में की है, जिनमें से कई परियोजनाओं पर काम जारी है। लगभग साढे छह सौ एमओयू प्रदेश सरकार ने किये हैं, जिनसे करीब 7 लाख करोड़ का निवेश प्रदेश में होगा। सीएम खट्टर ने बताया कि इज ऑफ़ डूइंग बिजनेस में हरियाणा 14 वें से 5 वें नम्बर पर और नार्थ इंडिया में पहले नंबर पर हरियाणा आया है। मंच पर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर बरसते हुए सीएम मनोहर लाल ने कहा कि पूर्व की सरकार के घोटालों की जांच चल रही है। जिनमें सीबीआई को भी कई मामले दिए हैं। उन्होंने कहा कि हुड्डा ने विधानसभा में जांच करवाने की बात की और ढींगरा आयोग के गठन के बाद हाई कोर्ट पहुंच गए। सीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि जब हुड्डा का दामन साफ है तो डर क्यों रहे हो? होने दो जांच।

इस कार्यक्रम में उनके साथ शिक्षा एवं तकनीकी मंत्री रामबिलास शर्मा, कैबिनेट मंत्री कविता जैन, पंचकूला के विधायक ज्ञान चन्द गुप्ता और कालका विधायक लतिका शर्मा भी में मौजूद थे।