प्रदर्शन कर रहे एचटेट अध्यापकों ने दी अात्मदाह की धमकी

4/27/2017 5:14:15 PM

पंचकुला (उमंग श्योराण):हरियाणा सरकार की ओर से तीन दिन पहले जेबीटी टीचरों की नियुक्ति पत्र देने की घोषणा के बाद एचटेट 2013 के चयनित अध्यापकों ने बुधवार को शिक्षा सदन के बाहर जमकर हंगामा किया था जो की गुरुवार को भी जारी रहा। यह शिक्षक जल्द ही नियुक्ति देने की मांग को लेकर सीएम से मिलने के लिए गए थे, लेकिन सीएम से मुलाकात ना होने पर पंचकूला सेक्टर 5 स्थित शिक्षा पहुंच प्रदर्शन किया। वहीँ हंगामे के दौरान महिला शिक्षकों ने अपने दुपट्टे उतार कर शिक्षा सदन के अंदर फेंके थे और एक शिक्षक वहां खड़े एक टॉवर पर चढ़ गया था। गुरुवार को भी सभी अध्यापकों का प्रदर्शन जारी रहा जहां पुरुष अध्यापकों द्वारा अपने सिर को मुंडवाया गया और अगर बात करे महिला अध्यापकों की तो उन्होंने कहा कि अगर अब सरकार द्वारा कोई फैसला नहीं लिया गया तो सभी शिक्षक सामूहिक आत्मदाह करेंगे।


वहीं जब इस बारें में महिला शिक्षकों से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि उनका यह प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक की उनकी मांगे नहीं मानी जाती। कहा कि वैसे तो सरकार बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ की बात करती है पर अब उनकी या निति कहा गयी। उन्होंने कहा कि अगर अब उनकी बात नहीं मानी तो सभी शिक्षकों द्वारा सामूहिक आत्मदाह करेंगे।

वहीं शिक्षक ने कहा कि उनके द्वारा बुधवार से प्रदर्शन किया जा रहा है जिसमे उन्हें प्रदर्शन के समय आश्वाशन दिया गया था कि स्कूल विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी के दास से उनकी मुलाकात करवाई जायेगी, पर उनके साथ कोई मुलाकात नहीं करवाई गयी। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में वोट बैंक की राजनीती कर रही है।