पंचकूला की महिला डॉक्टर गिरफ्तार, चपरासी बलजिंदर कौर पर भी केस दर्ज

3/21/2020 6:51:38 PM

पंचकूला(उमंग)- पंचकूला में गर्भपात की आरोपी गायनाकॉलोजिस्ट डॉक्टर पूनम भार्गव को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी डॉ. पूनम केस दर्ज होने के बाद करीब 25 दिन से फरार थी। ACP नूपुर बिश्नोई ने बताया कि अब आरोपी से यह पता लगाया जाएगा कि वह फरार होने के बाद कहां-कहां रही और किन लोगों ने उसकी मदद की। मामले में अन्य आरोपियों की भूमिका का पता लगाने के बारे में भी पूछताछ की जाएगी। पुलिस आरोपी को शनिवार को कोर्ट में पेश करेगी।

पंचकूला के सेक्टर 6 अस्पताल की गायनी डॉक्टर पूनम भार्गव से अवैध गर्भपात करने के मामले में पंचकूला सेक्टर 5 थाने में ACP नूपुर बिश्नोई द्वारा आरोपी पूनम भार्गव से कई घटों तक पूछताछ की गई। आपको बता दें कि अवैध गर्भपात करवाने के मामले में डॉक्टर पूनम भार्गव की कई वीडियो वायरल हुई थी। इस मामले में डॉक्टर पूनम भार्गव और उसकी चपरासी बलजिंदर पर मामला दर्ज किया गया था।पंचकूला ACP नूपुर बिश्नोई ने जानकारी देते हुए बताया कि डॉ पूनम भार्गव को कल कोर्ट में पेश किया जायेगा ।

कल कोर्ट में पेश कर आरोपी डॉक्टर को पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। इस मामले में अन्य आरोपी बलजिंदर की गिरफ्तारी अभी बाकी है।इससे पहले आरोपी डॉ. पूनम भार्गव ने अग्रिम जमानत के लिए जिला अदालत में याचिका दायर की थी। कोर्ट के याचिका खारिज करने के बाद आरोपी ने पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी। इस पर हाईकोर्ट ने आरोपी को कोई राहत प्रदान न कर सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया। इसके बाद पंचकूला पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, बीस हजार रुपये में गर्भपात करने के सौदे में आरोपी डॉ. पूनम भार्गव की मददगार एवं बिचौलिया बनी चतुर्थ श्रेणी की कर्मचारी बलजिंदर कौर फिलहाल फरार है। पुलिस ने आरोपी बलजिंदर को भी जल्द गिरफ्तार करने की उम्मीद जताई है। आरोपी बलजिंदर कौर की अग्रिम जमानत याचिका को भी जिला अदालत खारिज कर चुकी है।

शिकायतकर्ता पटियाला निवासी अमनदीप सिंह, विनय अरोड़ा और उनकी महिला सहयोगी है। शिकायतकर्ता आरोपी डॉ. पूनम के अलावा उनके पति को भी दर्ज केस में नामजद करने की मांग कर चुके हैं। उन्होने बताया कि उनके पास वह वीडियो रिकॉर्डिंग है, जिसमें डॉ. पूनम गर्भपात के लिए उनसे एडवांस आठ हजार रुपये लेने के बाद शेष बारह हजार रुपये उनके पति को देने को कह रही है। शिकायतकर्ताओं ने मामले में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धाराएं अंकित करने और निष्पक्ष जांच की मांग भी की थी।

Isha