जींद में बढ़ा आवारा कुत्तों का आतंक- हर महीने होते हैं 1600 लोग शिकार

7/15/2017 2:33:07 PM

जींद (विजेंद्र कुमार):आजकल जींद में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि हर महीने लगभग 1500-1600 लोगों को कुत्ते के काटने से इंजेक्शन लगाए जाते हैं। बता दें, कुछ दिन पहले जींद के सफीदों में कुत्तों के काटने से 2 लोगों की मौत हो गई थी।  जनता का कहना कि वो बच्चों को स्कूल में भेजते हुए भी डरने लगे है। उन्होंने कहा कि कुत्तों के आतंक का इतना डर बना हुआ है कि उनको बच्चों की सुरक्षा की चिंता भी सताने लगी है। उन्होंने कहा कि प्रशासन इस और ध्यान नहीं देे रहा है, जबकि उन्हें इस समस्या का समाधान निकालना चाहिए। 

सी.एम.ओ. संजय दहिया से बात की गई तो उन्होंने चौकाने वाले आंकड़ों का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 1500-1600 के लगभग लोगो को कुत्ते से काटने के इंजेक्शन लगाए जा रहे हैं जोकि हर रोज 50-60 लोगों की एवरेज हर रोज निकल कर आ रही है।

हालांकि सी.एम.ओ. ने कहा कि यहां उनका तुरंत इलाज दिया जाता है और इसके इलाज की हर सामान्य अस्पताल में सुविधा है। सामान्य अस्पताल जींद इस प्रकार के आंकड़ों से साफ जाहिर होता है कि ये समस्या बड़ा भयंकर रूप ले चुकी है और समय रहते इसका समाधान नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में और भी बड़ी समस्या पैदा हो सकती है।