पानीपत बम धमाके पर 1 दिसंबर को अदालत सुनाएगी टुंडा पर अपना फैसला

11/29/2016 7:17:22 PM

पानीपत (अनिल सैनी): पानीपत बस स्टैंड पर हुए बम धमाके का मुख्य आरोपी अब्दुल करीम टुंडा की वेद प्रकाश सिरोही की अदलात में पेशी हुई। जज ने अगली सुनवाई तक टुंडा को करनाल जेल भेज दिया हैं और 1 दिंसबर को दुबारा पेश कर उसका फैसला सुनाया जायेगा।

फरवरी 1997 को कालखा सोसाइटी ट्रस्ट की निजी बस में टुंडा द्वारा एक बम ब्लास्ट करवाया गया था। जिसमें 1 महिला की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए थे। इसी मामले में पानीपत पुलिस उसी दिन से इसकी तालाश में थी। टुंडा पर देश के विभिन्न हिस्सों में बम ब्लास्टों में सलिंप्तता समेत 37 मुकदमें दर्ज हैं और देश की अनेकों सुरक्षा एजेन्सियां इसकी तालाश में थी। आखिरकार इसे 16  अगस्त को दिल्ली की स्पैशलसैल पुलिस ने इसे नेपाल बोर्डर से गिरफतार कर लिया।

टुंडा हरियाणा के सोनीपत सिनेमा हाल बम ब्लास्ट व पानीपत के बस बम कान्ड में भी मुख्य आरोपी था। आज गाजियाबाद पुलिस द्वारा पानीपत के न्यायलय में पेश किया गया। पुलिस इसे सोनीपत कोर्ट से प्रोटेक्षन पर लेकर पानीपत न्यायालय में पहुंची। टुंडा के वकील सुल्तान ने कहा कि जज ने अपना फैसला 1 दिसम्बर के लिए सुरक्षित रख लिया हैं वकील ने कहा कि टुंडा की 1 तारीख को होने वाली पेशी में उसको सजा होगी या बरी जज अपना फैसला सुनाएंगे। वकील ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि टुंडा पानीपत वाले केस में बरी होगा।