कोरोना की तीसरी लहर के लिए पानीपत प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर

7/10/2021 3:37:56 PM

पानीपत (सचिन): कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए पानीपत प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। तीनो विभागों अधिकारियों ने मॉनिटरिंग कमेटी गठन कर काम शुरू कर दिया है । इस कमेटी के तहत सभी डॉक्टरों को ट्रेनिंग दी जा रही है । स्वास्थ्य विभाग द्वारा बच्चों के लिए खास प्रबंध किए जा रहे हैं ।

उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा कि तीसरी लहर को देखते हुए हमने मॉनिटरिंग कमेटी गठन कर तैयारी शुरू कर दी है । सभी हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन प्राप्त मात्रा में उपलब्ध हो उसकी भी उसका भी ध्यान दिया जा रहा है, जिसमें आक्सीज, वेंटिलेटर के साथ-साथ आईसीयू इत्यादि की संख्या को बढ़ाने की व्यवस्था करनी शुरू कर दी है।  उन्होंने कहा कि समालखा पानीपत में ऑक्सीजन प्लांट लग चुके हैं और जल्दी दूसरे हॉस्पिटल में भी निरीक्षण कर ऑप्शन की पूर्ति की जाएगी ताकि आने वाले समय में किसी प्रकार के ओक्सिजेन की कमी ना हो । 

उपायुक्त सुशील सारवान ने स्वास्थ्य विभाग व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों को  सम्भावित तीसरी लहर से निपटने के लिए एकजुटता के साथ कार्य करने के निर्देश दिये।  वहीं स्वास्थ्य विभाग के पीएमओ डॉ संजीव ग्रोवर ने कहा कि 13 सदस्यों की मॉनिटरिंग कमेटी गठन किया है । इसके लिए सभी डॉक्टर को ट्रेनिंग दी जा रही है ।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha