सिर पर नहीं था पिता का साया फिर भी हिम्मत नहीं छोड़ी, पाक को हराकर जीता गोल्ड (VIDEO)

3/19/2018 10:23:34 AM

पानीपत(अनिल कुमार): इंसान में कुछ करने का जज्बा हो तो मुश्किलें आसान हो जाती है। पानीपत के एक छोटे से गांव उग्राखेड़ी के खिलाड़ी अमन ने प्रतिद्वंदी देश पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में हरा​ते हुए गोल्ड मेडल जीतकर देश, प्रदेश अौर गांव का नाम रोशन किया। अमन के सिर पर पिता का साया नहीं है। जिसके बाद भी उसने दादा व मां के संरक्षण में रहकर मेहनत की अौर गोल्ड मेडल जीता। इस जीत से अमन की मां अौर परिवार में खुशी का माहौल है। अमन के पानीपत पहुंचने पर गांव के लोगों ने बाइक रैली निकालकर​​ जोरदार स्वागत किया।

पाकिस्तानी खिलाड़ी को हराकर जीता गोल्ड
अमन का कहना है कि पाकिस्तान के फैसलाबाद में साउथ एशियन में साउथ ईस्टर्न के ​8 ​देशों ने हिस्सा लिया। जिसमें मालदी​प, श्रीलंका, ​अफगानिस्तान और अन्य देश थे फाइनल में उसका मुकाबला पाकिस्तान देश के खिलाड़ी से हुआ। जिसमें ​पाकिस्तान देश के खिलाड़ी को हराकर ​गोल्ड मेडल हासिल हुआ।

अमन ने सरकार से की सहायता की मांग
अमन ने इस सब के लिए अपने कोच का धन्यवाद किया जिन्होंने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया। अमन का ​लक्ष्य है कि इस खेल में सरकार उसे सहायता प्रदान करें ​ताकि वे अधिक से अधिक गोल्ड मेडल लाकर अपने देश और गांव का नाम रोशन ​कर सके।

अगला लक्ष्य इंडियन कॉन्टिनेंटल में गोल्ड लाना
कोच का कहना है कि अमन एक अच्छा खिलाड़ी है। वह पानीपत से दिल्ली ​हर रोज ​ प्रैक्टिस के लिए ​आता था। ​उन्होंने कहा कि हमारा अगला ​लक्ष्य है कि वह इंडियन कॉन्टिनेंटल में गोल्ड मेडल लेकर आए। 

मां ने बड़ी कठिनाइयों से बेटे को पाला 
अमन की ​मां ​का कहना है कि बड़ी कठिनाइयों के ​साथ उन्होंने अपने बेटे को पाला है। गोल्ड मेडल जीतकर देश और ​अपने गांव का नाम रोशन किया है जिससे उन्हें बड़ी खुशी है। गांव के सरपंच ने कहा है कि ​अमन की जीत से गांव के ​युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा अौर वे इससे प्रेरणा लेंगे। 


 

Punjab Kesari