हरियाणा के 20 मोस्ट वांटेड गैंगस्टर व 400 अपराधी प्रदेश पुलिस के राडार पर: संधू

6/29/2018 9:35:38 AM

पानीपत (अनिल कुमार): उत्तर प्रदेश में लगातार चल रहे एक के बाद एक पुलिस एनकाउंटर में मोस्ट वांटेड अपराधियों का खौफ जनता के दिल से खत्म होता जा रहा है। अब हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने हर जिले की पुलिस से तालमेल बनाकर मोस्ट वांटेड अपराधियों को पकड़ने के लिए कमर कस ली है। हरियाणा पुलिस की मोस्टवांटेड गैंगस्टर लिस्ट में 20 गैंगस्टर हैं जबकि पूरे प्रदेश में अलग-अलग गिरोह से लगभग 400 अपराधियों पर भी प्रदेश पुलिस की पैनी निगाहें हैं। एस.टी.एफ. द्वारा बनाई विशेष लिस्ट में 6 बदमाश ऐसे हैं जिन पर एक लाख से अधिक का इनाम घोषित है। जल्द ही हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एस.टी.एफ.) द्वारा मिशन क्लीन शुरू कर ऐसे बदमाशों को उनके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। ये बात पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान व्यक्त किए। 

यह भी पढ़े  :  सलमान खान को मारने की साजिश रच रहा था गैंगस्टर, हैदराबाद में अरेस्ट(Video)



उन्होंने कहा कि प्रदेश में आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार ने इसी वर्ष जनवरी माह में एस.टी.एफ. का गठन किया था। पिछले 6 माह के दौरान एस.टी.एफ. द्वारा जहां गैंगस्टर बलराज भाटी को नोएडा एनकाऊंटर में मार गिराया गया है वहीं, क्रांति गैंग के मुखिया राजेश भारती व संजीत बिंद्रो भी पुलिस ने ढेर कर दिए हैं। इसके अलावा अलग-अलग गैंग से जुड़े 7 शूटरों को काबू किया है। 2 लाख के इनामी बदमाश संपत नेहरा को एस.टी.एफ. ने काबू किया है। वहीं, अब गुरुग्राम का कौशल तथा मित्ताथल का विनोद गैंग पुलिस के निशाने पर है। 

यह भी पढ़े :  हाईकोर्ट से छुट्टी पर आया गैंगस्टर विक्की बॉक्सर फरार


बढ़ती गौ तस्करी के सवाल में पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू ने कहा कि गौ तस्करी रोकने के लिए आई.जी. श्रीकांत जाधव की निगरानी में एक कमेटी का गठन किया है, जो इस संबंध में इसकी रोकथाम के लिए ठोस नीति तैयार करेगी। उन्होंने बताया कि जल्द ही पुलिस बल की कमी को दूर करने के लिए नई भर्तियां भी की जाएंगी। इससे पहले पुलिस महानिदेशक ने स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में सड़क सुरक्षा तथा विभिन्न मामलों को लेकर पुलिस अधिकारियों की एक बैठक को भी सम्बोधित किया। मौके पर सी.टी.एम. संजय कुमार, डी.डी.पी.ओ. रूपेंद्र मलिक भी उपस्थित थे। बताने योग्य है कि सरकार द्वारा मडलौडा विकास खंड के विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू को मडलौडा का नोडल अधिकारी नियुक्त किया हुआ है। 

एस.पी. संगीता कालिया ने बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह-जगह टूटी हुई ग्रिल से जुड़ी समस्या से पुलिस महानिदेशक को अवगत करवाया। कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगी ग्रिलें जगह-जगह से टूटी हुई हैं जिनके कारण दुर्घटनाएं होती हैं। डी.जी.पी. बी.एस संधू ने बैठक में उपस्थित भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से इस समस्या से निजात दिलाने के लिए कहा।

यह भी पढ़े  :  पुलिस की मुठभेड़ में पकड़े गए 2 गैंगस्टर


स्थानीय लोगों द्वारा टोल प्लाजा पर रियायती पास दिए जाने की मांग का मामला भी बैठक में गूंजा। पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया ने एन.एच.ए.आई. के अधिकारियों से स्थानीय लोगों को टोल में छूट देने का मामला उठाया तो एन.एच.ए.आई .अम्बाला के परियोजना अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों को 75 प्रतिशत छूट के साथ पास सुविधा दी जाती है। पानीपत में एल.एन.टी. टोल पर 50,000 लोग पास का उपयोग कर रहे हैं।

Nisha Bhardwaj