पानीपत फैक्ट्री में हुआ धमाका, केमिकल में आग लगने से 3 मजदूर झुलसे

4/17/2018 10:20:01 AM

पानीपत(ब्यूरो): सैक्टर-25 पार्ट-वन में बनी एक फैक्टरी के भीतर ड्रम में धमाके से लगी आग की चपेट में 3 मजदूर झुलस गए।तीनों को सिवाह के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां एक मजदूर की हालात नाजुक है। जानकारी के अनुसार सैक्टर-25 पार्ट-वन में बनी राज ओवरसीज में पहली मंजिल पर श्रमिक आकाश निवासी राज नगर दूसरी मंजिल पर जाने वाली सीढ़ियों के साथ रखे ड्रम में से कैमिकल निकाल रहा था। कुछ लोग दूसरी मंजिल पर रेलिंग लगाने का कार्य कर रहे थे जिसके चलते वैल्डिंग का कार्य जारी था। तभी एक चिंगारी ड्रम के अंदर पर गिर गई जिससे उसमें भरे कैमिकल ने आग पकड़ ली और धमाके के साथ ड्रम फट गया तथा आकाश को आग ने चपेट में ले लिया। कैलाश व जीतेंद्र आकाश को बचाने दौड़े तो वह भी झुलस गए। आग पर फायर कंट्रोल सिस्टम को चालू कर काबू पाया गया। हादसे में आकाश की हालत गंभीर बताई जा रही है।

आकाश के दोस्त सचिन ने बताया कि 11 बजे लंच हुआ था। आकाश ने उसके साथ ही लंच किया था। हादसे से 15 मिनट पहले वह उसके साथ ही था। उसने अपने ही मोबाइल से दूसरे दोस्त अश्वनी को साथ लेकर सेल्फी ली थी। उसके बाद सभी अपने-अपने काम करने के लिए फैक्ट्री के अंदर चले गए। आकाश स्टोर रूम की तरफ गया था। इसलिए उन्हें लग रहा था कि कहीं वह भी आग में नहीं फंस गया है। पास जाकर देखा तो अंदाजा सही निकला।

डॉक्टर का कहना है कि आकाश की हालत नाजुक है, वह 100 प्रतिशत जला हुआ है। उसे निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। आकाश के पिता सुनील ने बताया कि वह ऑटो चलाते हैं। कुछ दिन पहले ही आकाश के 11वीं के पेपर खत्म हुए थे।

घायलों के परिजनों ने इस हादसे के लिए फैक्टरी प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। वहीं, राज ओवरसीज के प्रवक्ता ने कहा कि यह हादसा फैक्टरी प्रशासन की लापरवाही से नहीं हुआ। उधर, पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी जिम्मेदार पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Nisha Bhardwaj