पानीपत में जर्जर हो रहा सरकारी खजाने का कार्यालय, कोई अधिकारी नहीं ले रहा सुध

12/6/2022 6:05:52 PM

पानीपत(सचिन): जिले के सरकारी खजाना राम भरोसे है। 100 पुरानी अरबों की संपत्ति को राम भरोसे छोड़ दिया गया है। पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कंडम घोषित की इस बिल्डिंग के टुकड़े कई बार नीचे गिर जाते है। यह मामला अधिकारी के संज्ञान में आ चुका है, लेकिन इसके बावजूद भी कोई भी इस बिल्डिंग के तरफ ध्यान नहीं दे रहा है।

बता दें कि इस खजाना कार्यालय में एक डबल लॉकर सभी विभागों के कीमती कागज जमा होते हैं और इस लॉकर की हालत भी बिल्कुल खस्ता हो चुकी है। गेट से लेकर ताले तक भी अंग्रेजों के जमाने के लगे हुए हैं ।हर साल इसे पीडब्ल्यूडी द्वारा एक फिटनेस सर्टिफिकेट दिया जाता है परंतु इस साल खजाना कार्यालय को फिटनेस सर्टिफिकेट भी नहीं मिला और इस बिल्डिंग को भी कंडम घोषित कर दिया गया है। कई साल से इस विभाग के अधिकारी अपने बड़े अधिकारियों को बिल्डिंग के खस्ता हालत के बारे में लिख चुके हैं, लेकिन कोई भी ठोस कदम नहीं उठा रहा है।

इस कार्यालय में कार्यरत अधिकारियों का कहना है कि वह अपने बड़े अधिकारियों के साथ मिलकर भी एक नहीं कई बार प्रशासन को लिख चुके हैं। परंतु उन्हें कोई नई बिल्डिंग मुहैया नहीं करवाई गई और ना ही इस बिल्डिंग की मरम्मत की गई है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

Content Editor

Ajay Kumar Sharma