प्रदेश में पहली बार सरकारी तौर पर मनाई जा रही संत रविदास जयंती:पंवार

2/4/2017 1:00:25 PM

पानीपत(अनिल कुमार):संत शिरोमणि गुरु रविदास की 640वीं जयंती 5 फरवरी को सुबह 10 बजे सैक्टर 13-17 में सरकारी समारोह के रूप में मनाई जाएगी। इस समारोह में हरियाणा प्रदेश के अलावा पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के श्रद्धालु बढ़-चढ़कर भाग लेंगे। उक्त शब्द परिवहन एवं आवास मंत्री कृष्ण लाल पंवार एवं हरियाणा खादी ग्राम उद्योग चेयरमैन संजय भाटिया ने शुक्रवार को सैक्टर 13-17 स्थित कार्यक्रम स्थल का दौरा कर कहें। उन्होंने कहा कि समारोह में बतौर मुख्यातिथि के रूप में मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा सामाजिक एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी राज्य मंत्री डा. बनवारीलाल और सांसद रत्नलाल कटारिया आदि शिरकत करेंगे। 

 

उन्होंने कहा कि देश आजाद होने के बाद प्रदेश बनने के बाद किसी भी सरकार ने आज तक डा. भीमराव अम्बेदकर जयंती, संत रविदास जयंती, संत कबीर दास जयंती, महर्षि वाल्मीकि जयंती को सरकारी तौर पर नहीं मनाया, यह कार्य पहली बार भाजपा की सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि समारोह में 36 बिरादरियों के लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। 

सम्भावित भीड़ को देखते हुए व्यापक प्रबंध किए
वहीं, उपायुक्त डा. चन्द्रशेखर खरे ने संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती समारोह स्थल व हैलीपैड स्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि रैली के लिए जिला प्रशासन की ओर से भी व्यापक प्रबंध किए गए हैं। इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने कहा कि इस समारोह में बड़े पैमाने पर श्रद्धालु भाग लेंगे। इसी के दृष्टिगत इस समारोह के लिए बड़े पैमाने पर पुलिस द्वारा सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।