पानीपत के वकील लड़ेंगे सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति का केस, गुलाम ने 4 बच्चों की मांगी कस्टडी

2/22/2024 7:46:21 PM

पानीपतः पाकिस्तान से चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत आकर प्रेम सचिन के साथ रह रहीं सीमा हैदर के पहले पतिन गुलाम हैदर ने बच्चों की कस्टडी के लिए पानीपत के एक वकील को हायर किया है।पानीपत के सीनियर एडवोकेट मोमिन मलिक को गुलाम हैदर ने अपने 4 बच्चों की कस्टडी सीमा हैदर से उसे दिलवाने के लिए अपना वकालत नामा एडवोकेट मोमिन मलिक को पाकिस्तान की मानवाधिकार एवं पूर्व फेडरेशन मिनिस्टर व UNO के ह्यूमन राइट्स एडवाइजर अंसार बर्नी ट्रस्ट के माध्यम से दिया है।

 गौरतलब है कि 4 जुलाई 2023 को यूपी के जिला गौतम बुद्ध नगर के रबुपुरा थाना में सीमा हैदर पर 120बी आईपीसी, फॉरेन एक्ट 1946 के तहत मामला दर्ज किया गया था। पानीपत के वकील मोमिन मलिक ने यूपी पुलिस ने उक्त एफआईआर की कॉपी देने समेत इस केस से जुड़े अन्य दस्तावेज की मांग की थी।

पुलिस ने उन्हें न ही दस्तावेज उपलब्ध करवाए और न ही उनकी एप्लिकेशन पर कोई उत्तर दिया। जिसके बाद वकील ने एक एप्लिकेशन वहां के इलाका मजिस्ट्रेट को लगाई। कोर्ट ने जांच अधिकारी को आदेश देते हुए अर्जी के सभी बिंदुओं पर 26 फरवरी 2024 तक कोर्ट में जबाब दाखिल करने का समय दिया है।

सिंध प्रांत के जैकोबाबाद की रहने वाली सीमा हैदर पिछले साल मई में अपने बच्चों को लेकर नेपाल के रास्ते भारत जाने के लिए कराची स्थित अपने घर से निकल गईं। सीमा जुलाई में तब चर्चा में आईं जब अधिकारियों को उनके उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा इलाके में भारतीय नागरिक (अब उनके पति) सचिन मीणा के साथ रहने की जानकारी मिली। ऐसा कहा जा रहा है कि सीमा मीणा के बच्चे की मां बनने वाली हैं।

पाकिस्तान के चोटी के वकील और मानवाधिकार कार्यकर्ता अंसार बर्नी ने कहा कि सीमा के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने अपने चार बच्चों का संरक्षण पाने में मदद के लिए उनसे संपर्क किया है। बर्नी ने कहा, ‘‘उचित प्रक्रिया के बाद, हमने एक भारतीय वकील अली मोमिन की सेवा ली है और भारतीय अदालतों में कानूनी कार्यवाही शुरू करने के लिए पावर ऑफ अटॉर्नी भेज दी है।''

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Saurabh Pal