पानीपत : बीफ के शक पर पकड़ी पिकअप, जांच में मिला 8 क्विंटल मोटा मांस

1/25/2021 10:33:52 AM

पानीपत : उत्तर प्रदेश के कैराना से पिकअप में मोटा मांस भरकर पानीपत ला रहे एक पिकअप चालक को गौभक्ताओं ने पीछा करते हुए शक की बिनाह पर पकड़ लिया। गौभक्तों को शक था कि गाड़ी में गौवंश का मांस भरा गया है। हंगामा होने पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा मांस को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद इसे मोटा मांस करार दिया।

वहीं थाना सैक्टर 29 के प्रभारी राजबीर सिंह ने बताया कि मांस को डिस्ट्रॉय करवा दिया है। दरअसल पूरा मामला घायल गौवंश की सूचना मिलने से शुरू हुआ। बेसहारा गौवंश संगठन को किसी ने फोन पर सूचना दी कि सैक्टर-29 में एक बछड़ा घायल अवस्था में पड़ा हुआ है। जिसकी सूचना मिलते ही संगठन से जुड़े देवेन्द्र, सुभाष आर्य, अमरदीप व सर्वे घायल बछड़े को इलाज उपलब्ध करवाने के लिए चल दिए। जब वह घायल गौवंश को लेकर लौट रहे थे तो उन्हें उत्तर प्रदेश की ओर से बिना नम्बर की एक पिकअप गाड़ी आती दिखाई दी। गौरक्षकों को शक हुआ कि इस पिकअप में बीफ भरा हुआ है। जिस पर उन्होंने पिकअप चालक को गाड़ी रोकने के लिए इशारा किया। जिस पर गाड़ी चालक ने रोकने के स्थान पर गाड़ी को ज्यादा स्पीड़ से भगा लिया। जिस पर गौ रक्षकों का शक गहराया तथा गौरक्षक अमरदीप ने बाइक से गाड़ी का पीछा करना शुरू कर दिया। करीब अढ़ाई-तीन किलोमीटर की दूरी पर अमरदीप ने पिकअप चालक को पकड़ लिया।

मामले की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची। गौरक्षकों को आशंका थी कि पिकअप में बीफ लदा हुआ है। मामले को देखते हुए पुलिस द्वारा मांस को जांच के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने जांच के बाद मांस को मोटा मांस करार दिया। पिकअप में 8 क्विंटल मांस बरामद हुआ। वहीं पकड़े गए पिकअप ड्राइवर आसिफ ने खुलासा किया कि वह कैराना उत्तर प्रदेश से भैंस का मांस भरकर पानीपत में सप्लाई करने के लिए लाया था।

Manisha rana