पुलिस की नाकेबंदी में हथियारों का सप्लायर काबू, 5 देसी पिस्टल व 6 मैग्जीन बरामद

11/29/2023 6:09:39 PM

पानीपत(सचिन शर्मा): एसपी आजीत सिंह शेखावत अवैध हथियारों व मादक पदार्थों की तस्करी सहित गैर कानूनी धंधे के खिलाफ एक्शन मोड में हैं। इस तरह के अपराधियों की धर पकड़ के लिए एसपी के नेतृत्व में पुलिस एक जिले में एक विशेष अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत रविवार को सीआईए-3 पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर रेस्ट हाउस के साथ लगते नाला रोड पर नाकाबंदी की। इस दौरान एक युवक को अवैध 5 देसी पिस्टल व 6 मैग्जीन सहित पुलिस टीम ने काबू किया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान इकराम निवासी सुभाष बाजार वार्ड 10 के रूप में हुई है।

डीएसपी धर्मबीर खर्ब ने बताया कि उनकी टीम रविवार को गश्त व जांच पड़ताल के दौरान पानीपत बस अड्डा के पास मौजूद थी। टीम को इसी दौरान गुप्त सूचना मिली की, संदिग्ध किस्म का एक युवक थैला लेकर पैदल पैदल गंदा नाला रोड पर रेलवे लाईन की और से रेस्ट हाउस की तरफ आ रहा है। युवक के पास थैले में अवैध हथियार होने की संभावना है।

पुलिस टीम ने सूचना को पुख्ता मानते हुए तुरंत रेस्ट हाउस के साथ लगते नाला रोड पर नाकाबंदी कर संदिग्ध युवकों पर नजर रखनी शुरू कर दी। कुछ देर पश्चात सामने से एक युवक हाथ में थैला पकड़े पैदल आते हुए दिखाई दिया। युवक पास आने पर सामने खड़ी पुलिस टीम को देखकर वापिस मुड़कर भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस टीम कुछ कदमों पर ही युवक को काबू लिया। तलाशी लेने पर युवक के थैले से 5 देसी पिस्टल व 6 मैग्जीन बरामद हुईं। बरामद देसी पिस्टल का लाईसेंस व परमिट मांगने पर आरोपी कोई भी कागजात पेश नहीं कर सका। 

डीएसपी धर्मबीर खर्ब ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी इकराम ने पुलिस को बताया वह अवैध रूप से असला ठीक करने का काम करता है। चंडीगढ निवासी सोनू नाम के युवक के साथ उसकी जान पहचान है। करीब 20 दिन पहले वह चंडीगढ में सोनू के पास गया था। सोनू ने उसकों उक्त अवैध देसी पिस्टल व मैग्जीन ठीक करने के लिए दिए थे। आरोपी इकराम के कब्जे से बरामद 5 अवैध देसी पिस्टल व 6 मैग्जीन पुलिस ने कब्जे में लिया है। वहीं आरोपी के खिलाफ थाना शहर में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस द्वारा सोमवार को आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे पुलिस ने रिमांड एक दिन के रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी इकराम से आरोपी सोनू के ठीकानों का पता लगाने व उसे पकड़ने का प्रयास करेगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal