पानीपत रिफाइनरी में फिर सेंध, 2 इंच का वॉल्व लगाकर तेल चोरी(VIDEO)

7/3/2018 1:03:34 PM

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना सोनीपत रोड पर गांव लाठ के खेतों से जा रही रेवाड़ी से पानीपत रिफाइनरी तेल पाइप लाइन से एक बार फिर तेल चोरी करने का मामला सामने आया है। गांव साठ के खेतों में करीब 4 फुट नीचे जमीन से गुजर रही पाइप लाइन में 4 अौर 2 इंच की वॉल्व लगाकर तेल चोरी किया जा रहा था। इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के उत्तरी क्षेत्र के अधिकारियों को इस मामले की भनक लगी तो उन्होंने मौके का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने वॉल्व को बंद कराया और मामले की शिकायत सदर थाना में दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

उल्लेखनीय है कि गांव लाठ में चैनेज संख्या 45.500 के निकट पाइपलाइन में वॉल्व लगा कर खेतों से तेल चोरी हो रहा था। चोरों ने इस पाइपलाइन में वॉल्व लगाकर इस पर एक अन्य पाइप वेल्ड कर रखी थी। तेल कब से चोरी किया जा रहा था इस बारे में अधिकारी कुछ बोलने से इंकार कर रहे हैं। 

लाइन पर तैनात गार्ड को जब मामले का पता चला तो उन्होंने तुंरत इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के पानीपत स्थित कार्यालय में सूचना दी गई। वहां से कार्पोरेशन के वरिष्ठ प्रबंधक राकेश सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। टीम ने पाइपलाइन से वॉल्व हटा कर वहां पर एक बड़ा टुकड़ा वेल्ड किया। कार्पोरेशन के वरिष्ठ प्रबंधक की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। 
 

Nisha Bhardwaj