हैदराबाद में छाया पानीपत का देव, ताइक्वांडो प्रतियोगिता में 5 राज्यों के खिलाड़ियों को हराकर जीता गोल्ड

2/28/2023 4:01:14 PM

पानीपत(सचिन) : जिले के जीजीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल के आठवीं कक्षा के छात्र देव ने राष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा और पानीपत का नाम रोशन किया है। छात्र देव ने हैदराबाद में आयोजित पांचवी कैडेट ताइक्वांडो प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है।

 

 

पहले से ही गोल्ड मेडल जीत चुके खिलाड़ी को हराकर जीता गोल्ड

गोल्ड मेडलिस्ट देव ने बताया कि उसने 5 राज्यों के खिलाड़ियों को हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया है। देव ने बताया कि उसका फाइनल मैच मध्य प्रदेश के खिलाड़ी के साथ हुआ, जो पहले ही गोल्ड मेडलिस्ट था। इसलिए अपने विरोधी को हराना उसके लिए आसान नहीं था। इसके बावजूद उसने एकाग्रता से साथ कंपटीशन में अपनी ट्रेनिंग की बदौलत सामने वाले को हराकर सोना जीता है। देव ने अपनी जीत का श्रेय अध्यापकों और अपने माता पिता को दिया है। उन्होंने कहा कि स्कूल के अध्यापकों ने उसे ट्रेनिंग करने के लिए भरपूर समय दिया है। यही वजह है कि वह हैदराबाद में आयोजित प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है। उसका लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप में खेलकर देश का नाम रोशन करना है।

 

 

स्कूल प्रशासन ने छात्र की एक साल की फीस की माफ

वहीं गोल्ड मेडल जीतकर स्कूल पहुंचे देव का स्कूल प्रशासन की तरफ से फूल मालाएं पहनाकर एवं मिठाई खिलाकर भव्य स्वागत किया। स्कूल के निदेशक मनोज धमीजा ने बताया कि यह स्कूल के लिए गर्व की बात है कि हमारे छात्र ने 5 राज्यों के खिलाड़ियों को हराकर पूरे हरियाणा का नाम रोशन किया है। मनोज धमीजा ने गोल्ड मेडल जीतने की खुशी में एक साल के लिए देव की फीस माफ करने और किताबें मुफ्त देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि हमारे स्कूल की तरफ से बच्चों को खेलों के प्रति बढ़ावा देने के लिए इस तरह के स्कॉलरशिप अभियान चलाए जाते हैं। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

Content Writer

Gourav Chouhan