‘एशियाई गेम्स से पहले पैंडिंग वर्ल्ड कप व एशिया कप की पुरस्कार राशि दे सरकार’

9/7/2018 10:41:11 AM

शाहाबाद मारकंडा(सपरा): एशियाई खेलों में सिल्वर मैडल जीतकर लौटी भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से हरियाणा में ही नौकरी देने की मांग की है। कप्तान ने कहा कि अगर उन तीनों खिलाडिय़ों रानी रामपाल, नवजोत व नवनीत को प्रदेश में ही नौकरी मिल जाए तो खिलाडिय़ों के लिए अच्छा होगा। इससे वह प्रदेश की तरफ से अन्य प्रतियोगिताओं में शिरकत कर सकेंगी। रानी रामपाल ने शाहाबाद में पत्रकारवार्ता में कहा कि प्रथम श्रेणी की नौकरी प्रदेश में ही मिलनी चाहिए।

कप्तान ने सरकार से मांग की कि एशियाई खेलों की राशि से पहले उन्हें पैंडिंग पड़ी वर्ल्ड कप व एशिया कप की पुरस्कार राशि दी जानी चाहिए। रानी रामपाल ने कहा कि भारतीय महिला हॉकी टीम की कोचिंग में सकारात्मक बदलाव आए हैं। खिलाडिय़ों की डाइट, फिटनैस और खेल पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि एशियाई खेलों में महिला टीम ने उम्दा प्रदर्शन किया। फाइनल में हार का कारण रानी ने खराब किस्मत को बताया। 

रानी ने कहा कि टीम ने अंतिम क्षणों तक संघर्ष किया लेकिन आखिर में गोल्ड मैडल उनके हाथ से निकल गया। उन्होंने कहा कि भारतीय महिला हॉकी टीम का फोकस अब अगले वर्ष होने वाले ओलिम्पिक क्वालीफाई मुकाबलों पर रहेगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा सिल्वर पदक के लिए दी जा रही डेढ़-डेढ़ करोड़ की पुरस्कार राशि का वह स्वागत और अन्य राज्यों से हरियाणा की तर्ज पर खिलाडिय़ों को पुरस्कार राशि देने की अपील करती हैं। इस अवसर पर ओलिम्पियन नवजोत कौर व नवनीत कौर भी मौजूद रहीं।

Rakhi Yadav