पकड़ा गया एक ओर मुन्ना भाई ! परीक्षार्थी की जगह दे रहा था पेपर

4/4/2022 9:57:04 PM

सोनीपत(सुनील): हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा दसवीं व 12वीं कक्षाओं की परीक्षाएं कराई जा रही हैं। सोमवार को दसवीं कक्षा का अंग्रेजी का पेपर था। जिसके चलते केंद्र अधीक्षक ने गोहाना के निरीक्षण के दौरान परीक्षार्थी की जगह पेपर दे रहे एक युवक को पकड़ा। परीक्षार्थी की जगह पेपर दे रहे (मुन्ना भाई) को पुलिस के हवाले कर दिया। वहींमौके पर पहुंच कर एसडीएम ने सभी छात्रों के प्रवेश पत्र की जांच करने के निर्देश दिए।

गोहाना के एसडीएम आशीष वासिष्ठ ने बताया कि चौ. छोटू राम चौक के निकट राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में परीक्षा केंद्र बना हुआ है। सोमवार को दसवीं कक्षा का अंग्रेजी का पेपर था। परीक्षार्थी की जगह पर दूसरा लड़का पेपर दे रहा था। निरीक्षण के दौरान छात्र पर शक हुआ। उसके प्रवेश पत्र और आधार कार्ड की जांच की गई, लेकिन स्कैनर में आधार कार्ड का मिलान नहीं हो रहा था। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने दूसरे की जगह परीक्षा देने की बात कबूली। उसने कहा कि वह दूसरे की जगह पेपर देने आया है। अधीक्षक ने तुरंत पुलिस अधिकारी को सूचना दी और युवक को पुलिस के हवाले कर दिया।

इसमे इलावा एसडीएम ने निरीक्षण के दौरान एक शिक्षक मोबाइल फोन पर बात करता हुआ मिला। इस पर एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने केंद्र अधीक्षक कुलदीप कुमार व शिक्षक को फटकार लगाई। उन्होंने शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि भविष्य में किसी भी शिक्षक के पास मोबाइल फोन मिला तो शिक्षक और केंद्र अधीक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही ।

 

 

Content Writer

Vivek Rai