प्रद्युम्न हत्याकांड:शिक्षा मंत्री ने दिए रेयॉन स्कूल के मालिक और मैनेजमेंट पर केस दर्ज का आदेश

9/10/2017 1:54:11 PM

गुरुग्राम:गुरुग्राम के नामी रयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास के मासूम की हत्या मामले में हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने एेलान किया कि रेयॉन स्कूल के मालिक और मैनेजमेंट पर केस दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि स्कूल में काफी लापरवाही पाई गई है। उन्होंने कहा कि रेयान स्कूल की मान्यता रद्द नहीं होगी। अभिभावक स्कूल की मान्यता रद्द करने के खिलाफ है। 

वहीं, दूसरी ओर बेटे की हत्या से नाराज अभिभावक आज भी स्कूल के बाहर प्रदर्शन जारी रखा है। अभिवावक इस मामले को लेकर जांच CBI से कराने की मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं स्कूल के बाहर स्थानीय लोगों ने शराब की दुकान को आग के हवाले कर दिया। अभिभावकों इस बात को लेकर भी परेशान हैं कि सोमवार से वे अपने बच्चों को इस स्कूल में भेजें या नहीं। स्कूल के बाहर भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस लाठीचार्ज लेकर खड़ी है। 

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार सुबह गुरुग्राम के रायन स्कूल में सात साल के एक मासूम की बाथरूम में निर्दयता से हत्या कर दी गई थी। इस हत्या का आरोप स्कूल बस के 42 वर्षीय कंडक्टर अशोक कुमार लगे थे। पुलिस की पूछताछ में कंडक्टर ने कबूल किया है कि वह सेक्सुअल असॉल्ट नहीं कर पाया तो उसने बच्चे की हत्या कर दी। कंडक्टर अशोक ने कहा कि उसकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई थी। उसे डर था कि बच्चा किसी को उसकी इस हरकत के बारे में न बता दें। वहीं, दूसरी ओर मामले में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है।