फ्लाइंग टीम के व्यवहार से आहत बेटिकट बस यात्री ने किया आत्महत्या का प्रयास

1/2/2019 10:24:58 PM

हिसार(ब्यूरो): हरियाणा रोडवेज की बस में बिना टिकट यात्रा करते पकड़े जाने पर 500 रुपए जुर्माना लगाने व मोबाइल छीन लेने से आहत होकर एक यात्री ने कल यहां जहरीला पदार्थ पीकर आत्महत्या का प्रयास किया, जिसके बाद पुलिस ने रोडवेज की चेकिंग फ्लाइंग स्टाफ टीम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

सूत्रों के अनुसार थर्मल पावर प्लांट खेदड़ के कर्मचारी और पानीपत जिले के उठला गांव के निवासी बिट्टू को कल हिसार से करनाल जाती बस में रोडवेज की चेकिंग लाइंग स्टाफ की टीम ने बिना टिकट यात्रा करते पकड़ा। बिट्टू टिकट न होने का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। टीम ने बिट्टू पर बिना टिकट यात्रा करने के आरोप में 500 रुपए का जुर्माना लगा दिया। बिट्टू ने कहा कि जुर्माना भरने के लिए उसके पास रुपए नहीं हैं।

आरोप है कि फ्लाइंग टीम ने उसका मोबाईल छीन लिया और कहा कि जुर्माने की रकम भरने पर उसे मोबाईल वापस मिल जायेगा। आहत बिट्टू ने बस स्टैंड परिसर में जहरीला पदार्थ पी लिया। उसका एक दोस्त उसे  सिविल अस्पताल ले गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे अग्रोहा मेडिकल कालेज रैफर कर दिया गया।

सिटी थाना पुलिस ने बिट्टू के बयान पर फ्लाइंग टीम के 5-6 अज्ञात सदस्यों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 149, 323, 342, 506 व 509 के तहत केस दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। उधर, फ्लाइंग टीम के सदस्यों का कहना है कि बिट्टू के पास टिकट नहीं था, जब वह पकड़ा गया तो उसने जहर गटक लिया।

Shivam