पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन की तीन एसी बोगियों में यात्रियों से लूटपाट (VIDEO)

6/30/2018 9:28:04 PM

यमुनानगर(ब्यूरो):चंडीगढ़ से पटना जा रही पाटलिपुत्र सुपरफास्ट एक्सप्रेस की तीन एसी बोगियों में बदमाशों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोकी और लूटपाट की। करीब 20 मिनट तक चली इस लूटपाट की वारदात में यात्रियों से मोबाइल, सोने की चेन, नकदी व अन्य कीमती चीजें लूट ली। वहीं विरोध करने पर पथराव भी किया जिसमें एक रेलकर्मी को चोट आई है। वारदात का पता ट्रेन के सहारनपुर पहुंचने पर चला, जब यात्रियों ने हंगामा किया।

जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर रेलवे पुलिस ने यात्रियों के बयान दर्ज किए, लेकिन लूट की घटना में चोरी का जीरो नंबर एफआइआर दर्ज किया और यमुनानगर पुलिस को केस रेफर कर दिया। यात्रियों के मुताबिक ट्रेन में न जीआरपी की ड्यूटी थी और न ही आरपीएफ की। यात्रियों के मुताबिक, ट्रेन बृहस्पतिवार देर रात 3 बजकर 40 मिनट पर यमुनानगर रेलवे स्टेशन पर पहुंची।

(यह भी पढ़ें: अमृतसर से लखनऊ जा रही ट्रेन की बोगी में लगी आग, यात्रियों में मचा हड़कंप: VIDEO)

ठहराव न होने के बावजूद पाटलिपुत्र को यहां रोकना पड़ा क्योंकि हेमकुंड एक्सप्रेस आगे चल रही थी। करीब दस मिनट बाद ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद ट्रेन सहारनपुर की ओर रवाना हो गई। अभी ट्रेन यमुनानगर से करीब तीन किलोमीटर दूर पहुंची कि किसी ने चेन खींच दी। तीन बार ट्रेन की चेन खींची गई। इसके बाद 15-20 बदमाश बी-1, बी-4 और ए-2 कोच में सवार हो गए और लूटपाट शुरू कर दी। महिला यात्रियों के गले से सोने की चेन, मंगलसूत्र, मोबाइल, बैग और पर्स से रुपये निकाल लिए। करीब 20 मिनट तक लूटपाट चलती रही लेकिन एक भी सुरक्षाकर्मी मौके पर नहीं था।

(यह भी पढ़ें: पति-पत्नी ने मिलकर पुलिस की वर्दी फाड़ी, सिर भी फोड़ा, यह थी वजह)

सूत्रों का कहना है कि बदमाश ट्रेन में पहले से सवार थे। उन्हें मालूम था कि पुलिस की गश्त नहीं है। ट्रेन में सवार बिहार के भोजपुर निवासी सुनील कुमार, उत्‍तर प्रदेश के बरेली के गौरव श्रीवास्तव, उत्‍तर प्रदेश के अलीनगर (मुगलसराय) निवासी विवेक निगम, बिहार के वैशाली निवासी सोनू, उत्‍तर प्रदेश के बनारस निवासी सुरभि और पटना निवासी पुष्प लता सिंह के मुताबिक बदमाश इनसे नगदी, सोना गहने के अलावा 12 मोबाइल ले गए। कुछ यात्रियों ने सहारनपुर में रिपोर्ट लिखवाई तो कुछ ने आगे लिखवाने की बात कही।

Shivam