पार्किंग व्यवस्था न होने से राहगीर परेशान, हिदायतों के बावजूद हो रहा सरेआम अतिक्रमण

10/5/2019 11:42:36 AM

रतिया (झंडई) : शहर के टोहाना रोड के अलावा अन्य राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित अधिकांश बैंकों के बाहर वाहन के खड़ा होने के लिए पार्किंग व्यवस्था न होने के कारण उपभोक्ताओं को मजबूरनवश अपने वाहन मुख्य मार्गों पर ही खड़े करने पड़ रहे हैं, जिसके चलते मुख्य मार्गों पर वाहनों का अतिक्रमण होने से आने-जाने वाले राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

हालांकि प्रशासन द्वारा यातायात पुलिस को किसी भी क्षेत्र में अतिक्रमण न होने की विशेष हिदायतें दी हैं, लेकिन इन हिदायतों के बावजूद भी प्रतिदिन बैंकों के बाहर सरेआम अतिक्रमण हो रहा है। बताया जाता है कि रतिया क्षेत्र के अधिकांश बैंक मुख्य मार्गों पर ही स्थित हैं और किसी भी बैंक के बाहर उपभोक्ताओं के वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग की व्यवस्था नहीं है।

बताया जाता है कि जब भी कोई उपभोक्ता बैंकों में काम हेतु आता है तो उन्हें अपने वाहन मजबूरनवश या तो बैंकों के इर्द-गिर्द दुकानों के बाहर खड़े करने पड़ते हैं या बैंकों के बाहर मुख्य सड़क पर ही खड़े करने पड़ते हैं। वाहनों को खड़ा किए जाने को लेकर कई बार तो दुकानदार व वाहन चालकों में काफी नोक-झोंक भी देखने को मिलती है। 

टोहाना रोड पर स्थित पंजाब नैशनल बैंक के बाहर प्रतिदिन सुबह उपभोक्ताओं के सैंकड़ों वाहन मुख्य मार्ग पर ही देखने को मिलते हैं, जिस कारण टोहाना व अन्य क्षेत्रों से आने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार तो अतिक्रमण वाहनों के कारण यातायात भी प्रभावित हो जाता है और उपरोक्त मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं।

शहर के प्रबुद्धजनों का आह्वान है कि विशेष हिदायतें देकर बैंक के बाहर पार्किंग व्यवस्था की जाए ताकि उपभोक्ताओं को काफी परेशानी न हो। इस संदर्भ में जब यातायात पुलिस अधिकारी इंद्राज सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में बैंक के अधिकारियों को पहले भी अवगत करवाया जा चुका है और अब पुन: इस तरह की हिदायतें देकर व्यवस्था को ठीक किया जाएगा।

Isha