डाक्टर की लापरवाही से मरीज की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

9/24/2019 1:41:54 PM

रोहतक (कोचर): शीला बाईपास के नजदीक स्थित सन फ्लैग ग्लोबल प्राइवेट अस्पताल में 4 दिन पहले दाखिल हुए एक मरीज की मौत के मामले को लेकर देर रात परिजनों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा किया।परिजनों ने डाक्टर पर मरीज का आप्रेशन के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप लगाए जिससे मरीज की मौत हुई। गुस्साए परिजन अस्पताल के सामने सड़क पर ही धरना देने बैठ गए और संचालक के खिलाफ नारेबाजी करना शुरू कर दी।

सूचना मिलते ही मॉडल चौकी व सिविल लाइन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गुस्साए लोगों का शांत करवाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने और डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर ही अड़े रहे। दरअसल कच्चा बेरी रोड निवासी 55 वर्षीय महेंद्र कुमार की पिछले कुछ दिनों से तबीयत खराब थी। करीब 3 महीने पहले भी उन्होंने सन फ्लैग अस्पताल में डाक्टर को चैक करवाया था।

अब फिर से तबीयत ज्यादा खराब हुई तो वह बुधवार को यहां अस्पताल में दाखिल हो गए। उसी दिन डाक्टर ने उनका आप्रेशन करने के लिए कहा लेकिन उनका बी.पी. हाई होने की वजह से आप्रेट नहीं हो सका।डाक्टर अगले दिन वीरवार की सुबह करीब 10 बजे उन्हें आप्रेशन के लिए ले गए। करीब 2 घंटे बाद डाक्टर बाहर आया और कहा कि मरीज को मेजर हार्ट अटैक आया है और उन्हें वह अपने स्टाफ के साथ नोबल हार्ट सैंटर में ले गए।

डाक्टर के मुताबिक वह मरीज को 2 स्टंट डाले गए। बाद में डाक्टर ने हालत गंभीर होने की बात कहकर परिजनों को मरीज की मौत होने की खबर बताई। साथ ही डाक्टर ने स्टंट डालने का खर्च भी उनसे न लेकर सन फ्लैग अस्पताल के डाक्टर से लिया। इसके बाद परिजन शव घर ले गए और बिना पोस्टमार्टम के ही उसका संस्कार करवा दिया। 

Isha