राहतभरी खबरः 1 हफ्ते में कोरोना को मात देकर घर लौटा मरीज, अस्पताल से मिली छुट्टी

5/19/2020 3:22:50 PM

पलवल(दिनेश)- पलवल जिले में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ रही संख्या के बीच एक राहत भरी खबर सामने आई है। जिले के बघौला गांव में पिछले शनिवार को मिले कोरोना संक्रमित व्यक्ति का टेस्ट नेगेटिव पाया गया है। जिसके बाद इस व्यक्ति को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। घर पहुंचने पर व्यक्ति का ग्रामीणों द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।  

आपको बता दे कि यह व्यक्ति सिर्फ सात दिन में ही कोरोना को मात देकर अपने घर लौट आया है। यह व्यक्ति पिछले शनिवार को संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद इस व्यक्ति को फरीदाबाद के ईएसआई अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस मामले की पुष्टि इसके अगले दिन रविवार को की गई थी। यह व्यक्ति नोएडा स्थित एक दफ्तर में इलेक्ट्रिकल विभाग में कार्य करता था और इस व्यक्ति ने अपना टेस्ट फरीदाबाद में दिया था।  इस व्यक्ति को फरीदाबाद के ईएसआई अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और इसके संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल पलवल स्वास्थ विभाग ने जांच के लिए भेजे थे, जो कि सभी नेगेटिव मिले थे। वहीं बघौला गांव में पाए गए इस संक्रमित व्यक्ति के बाद इस पूरे गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था और गांव के सभी घरों में जाकर स्वास्थ विभाग ने जांच की थी। 

अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर पहुंचने पर व्यक्ति का ग्रामीणों द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। वही गांव बघौला के सरपंच रविदत्त शर्मा ने बताया कि गांव में मिले कोरोना संक्रमित व्यक्ति का टेस्ट नेगेटिव आने के बाद इसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया और घर पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा भी इसका पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। फ़िलहाल अभी इसे स्वास्थ्य विभाग द्वारा ऐतिहात के तौर पर अपने घर पर ही क्वारंटीन किया गया जोकि गांव बघौला के लिए खुशी की बात है।

उन्होंने ग्रामीणों से भी अपील करते हुए कहा कि इस कोरोना जैसी महामारी के समय में सभी अपने घरो में रहे बेवजह अपने घरो से बाहर ना निकले। जरूरत के समय घरो से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करे। लॉक डाउन के दौरान सभी सरकार और जिला प्रशासन का सहयोग करे। जिससे की इस कोरोना जैसी महामारी पर जल्द विजय प्राप्त की जा सके। 

Isha